बुधवार, मई 29, 2024
होमटेकApple AI: एआई की जादुई दुनिया में Apple ने मारी एंट्री! क्या...

Apple AI: एआई की जादुई दुनिया में Apple ने मारी एंट्री! क्या बड़े बदलाव के साथ आएगा iOS 18?

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple AI: पिछले कुछ समय से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI का इस्तेमाल लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कई मोबाइल कंपनियां भ अपने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए AI का फीचर दे रही हैं। इस बीच दुनिया की सबसे सुरक्षित और बड़ी टेक कंपनी में शुमार Apple भी AI की जादुई दुनिया में कदम रखने जा रही है। जिसको लेकर आधिकारिक रुप से कंपनी ने तो कुछ नहीं कहा है। लेकिन लीक रिपोर्ट्स ने यूजर्स को काफी एक्साइटेड कर दिया है।

क्या एप्पल ने कनाडाई एआई स्टार्टअप कंपनी खरीदी ?

Apple को लेकर अफवाह है कि वह अपने नए सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ AI की दुनिया में एक बड़ा कदम उठाने की योजना बना रहा है, जिसमें iPhone के लिए iOS 18 रिलीज़, Mac के लिए macOS 15 और अन्य शामिल हैं। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि, ऐप्पल ने कनाडाई एआई स्टार्टअप डार्विनएआई के रूप में एक नई कंपनी खरीदी है। ऐसी अफवाह है कि, ये डील इसी साल जनवरी में की गई है। DarwinAI कर्मचारी Apple के लिए काम कर रहे है। अगर ऐसा हो जाता है तो एप्पल यूजर्स की सेफ्टी और भी ज्यादा बढ़ जाअगी।

iOS 18 में हो सकता है बदलाव

डार्विनएआई के जरिए iOS 18 सहित अपने विभिन्न प्लेटफार्मों पर बेहतर एआई फीचर्स एप्पल ला सकता है।Apple जून में आगामी WWDC इवेंट में iOS 18, macOS 15 और अन्य सॉफ़्टवेयर अपडेट करने की जानकारी के साथ अन्य घोषाणाएं कर सकता है। ऐसी खबरें हैं कि, सिरी डिजिटल असिस्टेंट में भी बदलाव हो सकता है। इन बड़े अपडेट्स को लेकर कहा जा रहा है कि, iPhone 16 और iPhone 16 Pro में ये बदलाव देखने को मिल सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने तो इसे लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन इसके लेकर काफी खबरें चल रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories