रविवार, मई 19, 2024
होमटेकOpen AI से निकाले गए सैम ऑल्टमैन को सत्य नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट...

Open AI से निकाले गए सैम ऑल्टमैन को सत्य नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट AI के लिए क्यों चुना?

Date:

Related stories

ChatGPT-5 हो सकता है अधिक यूजर फ्रेंडली, Sam Altman ने कही ये बड़ी बात

ChatGPT: तकनीकी क्षेत्र के लिए 2023 एक बढ़िया साल...

Sam Altman: ओपन एआई के संस्थापक Sam Altman को कंपनी से निकाले जाने के बाद अब नया घर मिल गया है। अब वह अपने करियर की नई पारी माइक्रोसॉफ्ट के साथ शुरु करेंगे। इसकी जानकारी खुद माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला ने एक्स पर दी है। अब वह ग्रेग ब्रॉकमैन माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, माइक्रोसॉफ्ट ओपन एआई के साथ काम करता रहेगा। इससे पहले खबर आयी थी कि, Sam Altman अपना खुद का कोई नया AI ला सकते हैं। लेकिन अब वो माइक्रोसॉफ्ट के साथ जुड़ गए हैं। इतना ही नहीं उनके साथ 3 अन्य सीनियर रिसर्चर ने भी ओपन एआई से इस्तीफा दे दिया था। अब ये लोग भी सत्य नडेला को ज्वाइन कर सकते हैं।

Sam Altman ने थामा माइक्रोसॉफ्ट का दामन

सत्य नडेला ने ट्विट करते हुए लिखा कि, “हम ओपनएआई के साथ अपनी पार्टनरशिप के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें अपने उत्पाद रोडमैप, माइक्रोसॉफ्ट इग्नाइट में घोषित हर चीज के साथ नवाचार जारी रखने की हमारी क्षमता और हमारे ग्राहकों और भागीदारों का समर्थन जारी रखने की हमारी क्षमता पर भरोसा है। हम एम्मेट शीयर और ओएआई की नई नेतृत्व टीम को जानने और उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। और हम यह खबर साझा करते हुए बेहद उत्साहित हैं कि सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन, सहकर्मियों के साथ, एक नई उन्नत एआई अनुसंधान टीम का नेतृत्व करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट में शामिल होंगे। हम उन्हें उनकी सफलता के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए शीघ्रता से आगे बढ़ने की आशा रखते हैं।”

ओपन एआई से निकाले गए थे सैम ऑल्टमैन

सैम ऑल्टमैन पिछले हफ्ते उस वक्त खबरों में आए थे , जब उन्हें ओपन एआई से निकल दिया गया था। जिसके बाद उनके समर्थन में की कर्मचारियों ने ओपन एआई से इस्तीफा दे दिया था। ये मुद्दा एलन मस्क केे द्वारा भी उठाया गया था। उन्होंने कहा था कि, सैम ऑल्टमैन के इस्तीफे की सच्चाई सभी के सामने आने वाली है। खबरों की मानें तो सैम ऑल्टमैन का माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ना कपनी के लिए काफी लाभकारी हो सकता है। सैम ऑल्टमैन की काबिलियत से दुनिया वााकिफ है। ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट में अब वह क्या कुछ नया करेंगे। इसका सभी को इंतजार रहे रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories