गुरूवार, मई 16, 2024
होमबिज़नेसBank Employees Salary Hike: खुशखबरी! 17 प्रतिशत की हुई बैंक कर्मचारियों की...

Bank Employees Salary Hike: खुशखबरी! 17 प्रतिशत की हुई बैंक कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी; शनिवार की छुट्टी का भी प्रस्ताव

Date:

Related stories

Bank Employees Salary Hike: भारतीय बैंक संघ (आईबीए) और बैंक कर्मचारी संगठनों के बीच शुक्रवार को 17 प्रतिशत की वार्षिक वेतन बढ़ोतरी पर सहमति बनी। इससे करीब 8 लाख बैंक कर्मचारियों को फायदा होगा। गौरतलब है कि शुक्रवार को 17 प्रतिशत की वार्षिक वेतन की बढ़ोतरी पर सहमति बनी है। इससे पब्लिक सेक्टर बैंकों पर सालाना 8284 करोड़ रूपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। बता दें कि आईबीए बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के संगठनों की राय से वार्षिक वेतन में संशोधन करता है।

Bank Employees Salary Hike: बैंकों में हर शनिवार को होगी छुट्टी

इसके अलावा ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन ने कहा कि सभी शनिवार को छुट्टियां मंजूर करने पर भी सहमति बनी है। लेकिन काम के घंटों में संशोधन का प्रस्ताव सरकार की अधिसूचना के बाद लागू होगा।

आईबीए के मुख्य कार्येकारी अधिकारी ने एक्स पर किया पोस्ट

बता दें कि सुनील मेहता, आईबीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए कहा कि आज बैंकिंग उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि IBA, UFBU, AIBOA, AIBSAM और BKSM ने बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए #वेतन संशोधन के संबंध में 9वें संयुक्त नोट और 12वें #द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जो 1 नवंबर 2022 से प्रभावी होगा। @PIB_India #dfs

सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अलग से अनुग्रह राशि मिलेगी

सेवानिवृत्त कर्मचारियों के मामले में, इस बात पर सहमति हुई है कि मासिक अनुग्रह राशि का भुगतान सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा भुगतान की जाने वाली पेंशन/पारिवारिक पेंशन के अतिरिक्त किया जाएगा। (Bank Employees Salary Hike) यह राशि उन पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों को दी जाएगी जो 31 अक्टूबर, 2022 को या उससे पहले पेंशन प्राप्त करने के पात्र हो गए हैं। उस तारीख को सेवानिवृत्त होने वाले लोग भी इसके दायरे में आएंगे।

Latest stories