शुक्रवार, मई 3, 2024
होमबिज़नेसBlinkit करने जा रहा होम शेफ सर्विसेज की शुरुआत, क्या Zomato और...

Blinkit करने जा रहा होम शेफ सर्विसेज की शुरुआत, क्या Zomato और swiggy के लिए बनेगा सिर दर्द?

Date:

Related stories

Zomato ने कस्टमर्स पर फोड़ा महंगाई का बम, इन सुविधाओं को रोक बढ़ाए चार्जेस

Zomato: लोगों के फेवरेट ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से...

Blinkit:  जोमैटो लगातार कई सालों से घाटे में चल रहा है। ऐसे में अब जोमेटो को लेकर एक और बुरी खबर आ रही हैं। बता दें कि जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफा दिए जाने के बाद से अब मीडिया में अलग-अलग तरह की चर्चाएं होना शुरू हो गई हैं। बताया जा रहा है कि जोमैटो की तरह ही काम करने वाला ब्लिंकिट अब होम सर्विसेज की शुरुआत करने जा रहा है। ऐसे में जोमेटो के लिए आगे की राह और भी कठिन होने वाली है। बिजनेस के जानकारों का कहना है कि जल्द ही जोमैटो और ब्लिंकिट के बीच Tiger Global-backed Urban Company को लेकर कंपटीशन होने वाला है।

ChefKart कंपनी की शुरुआत

ब्लिंकिट ने अभी कुछ समय पहले जोमैटो को टक्कर देने के लिए ChefKart कंपनी की शुरुआत गुरुग्राम से की है। यह कंपनी होम शेफ सर्विसेज के तहत लोगों को जरूरी सामान मुहैया कराएगी। जानकारों की मानें तो ब्लिंकिट किस तरह से काम करेगा अभी तक इसको लेकर किसी भी तरह का खुलासा नहीं हुआ है। फिलहाल सीईओ दीपिंदर गोयल के इस्तीफा देने के बाद से अफवाहों का यह बाजार गर्म हो गया है। दीपिंदर गोयल ने अर्बन कंपनी के सीईओ के रूप में साल 2022 मार्च के महीने में ही जोमैटो को ज्वाइन किया था। ऐसे में 1 साल के अंदर ही उनका इस तरह से कंपनी के पद से इस्तीफा देना लोगों को हैरान कर रहा है।

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

लगातार घाटे में चल रहा है Zomato

बता दें कि Zomato लगातार कई सालों से घाटे में चल रहा है। ऐसे में ब्लिंकिट के द्वारा होम शेफ सर्विसेज शुरू होने के बाद अब काफी टक्कर होने वाली है। एक रिपोर्ट के अनुसार यह बताया गया है कि साल 2022 के दिसंबर महीने में जोमैटो को ₹346.6 करोड़ का घाटा लगा था, वहीं एक साल पहले यह घाटा ₹63.2 करोड़ के लगभग था।

ये भी पढ़ें: Russia-Ukrain War को पूरे हुए 365 दिन, जानें क्यों नहीं थमी ये जंग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories