सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसBonus Share News: नॉन बैकिंग फाइनेंस कंपनी निवेशकों को दे सकती है...

Bonus Share News: नॉन बैकिंग फाइनेंस कंपनी निवेशकों को दे सकती है तोहफा, स्टॉक स्प्लिट और बोनस शेयर का ऐलान शीघ्र

Date:

Related stories

Bonus Share News: कैपरी ग्लोबल कैपिटल (सीजीसीएल) एक डॉयवर्सिफाइड गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है, जिसकी उपस्थिति एमएसएमई, किफायती आवास, निर्माण वित्त खंड और कार लोन वितरण जैसे विभिन्न क्षेत्रों में है। इस कंपनी ने बीते साल 22 अगस्त को गोल्ड लोन में कदम रखा है। अब कंपनी जल्द ही बोनस शेयर और स्प्लिट स्टॉक पर विचार कर सकती है। इसके लिए कंपनी ने डेट निर्धारित कर दी है। जानिए क्या है पूरी डिटेल।

Capri Global Capital के प्रमुख मेट्रिक्स

PE Ratio87.9
ROCE8.98%
ROE7.46%
Market Capital20314करोड़ रुपये
Dividend Yeild0.05%

कैपरी ग्लोबल कैपिटल (सीजीसीएल) एक मुख्य मेट्रिक्स प्रस्तुत करता है। ये इसके वित्तीय प्रदर्शन और बाजार की स्थिति में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। स्टॉक का मूल्य-से-आय अनुपात (पी/ई) 87.9 है, जो बाजार की कमाई के मूल्यांकन को दर्शाता है। कैपरी ग्लोबल कैपिटल का नियोजित पूंजी पर रिटर्न (आरओसीई) 8.98 फीसदी है, जो मुनाफा पैदा करने के लिए इसकी पूंजी दक्षता को दर्शाता है।

इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) 7.46 फीसदी है, जो शेयरधारकों के रिटर्न को दर्शाता है। 20314 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ कैपरी ग्लोबल कैपिटल डिजिटल भुगतान समाधान क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति का प्रतीक है। इसका लाभांश उपज 0.05 फीसदी रहा।

27 जनवरी को हो सकता है ऐलान

Capri Global Capital को जीवन, सामान्य और स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को वितरित करने के लिए भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई) से समग्र कॉर्पोरेट एजेंसी लाइसेंस प्राप्त होने के बाद मंगलवार को आखिरी कारोबारी सत्र में स्टॉक 17.8 प्रतिशत तक बढ़ गया। सीजीसीएल ने बुधवार के कारोबार में शेयरों ने 7 फीसदी से अधिक का उछाल दर्ज किया। इसका श्रेय स्टॉक स्प्लिट और लाभांश पर विचार करने के लिए 27 जनवरी को कंपनी की निर्धारित बैठक को दिया जा रहा है।

Capri Global Capital का वित्तीय परिणाम

कैपरी ग्लोबल कैपिटल (सीजीसीएल) ने सितंबर तिमाही में 65 फीसदी की टॉपलाइन ग्रोथ दर्ज की। राजस्व 269.08 करोड़ रुपये से बढ़कर साल-दर-साल (YoY) 444 रुपये हो गया, जबकि इसी अवधि में इसका शुद्ध लाभ 16.87 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 40.83 करोड़ से बढ़कर 47.72 करोड़ हो गया।कैपरी ग्लोबल कैपिटल का बाजार पूंजीकरण 19,000 करोड़ रुपये से अधिक है और स्टॉक ने 2023 में 28 प्रतिशत रिटर्न दिया। चालू वर्ष में स्टॉक 34 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया है।

Capri Global Capital की खास जानकारी

  • FY11: 450 करोड रुपये इक्विटी पूंजी और निर्माण वित्त व्यवसाय शुरू किया
  • FY13: एमएसएमई ऋण
  • FY17: हाउसिंग फाइनेंस
  • FY22: कार लोन और स्वर्ण लोन।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories