शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरें1 फरवरी से Credit Card से लेकर LPG तक के दामों में...

1 फरवरी से Credit Card से लेकर LPG तक के दामों में हो रहे बड़े बदलाव, पड़ सकता है जेब पर असर

Date:

Related stories

Credit Card: 1 फरवरी 2023 को मोदी सरकार 2.0 का आखिरी पूर्ण बजट पेश करने वाली है। ऐसे में पैसों से जुड़े कई नियमों में बदलाव किए जा रहे हैं। इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा। बता दें कि साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सरकार लोगों को लुभाने के लिए अच्छा बजट पेश कर सकती है। 1 फरवरी 2023 से बैंक से जुड़े कुछ नियमों में भी बदलाव हो सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर होगा एक्स्ट्रा खर्च

अगर आप क्रेडिट कार्ड से रेंट भरते हैं तो अब क्रेडिट कार्ड से रेंट भरना महंगा पड़ सकता है। यह नियम बैंक ऑफ बड़ौदा का है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने क्रेडिट कार्ड धारकों को बड़ा झटका दिया है। अब क्रेडिट कार्ड से रेंट पेमेंट करने पर आपको 1 फीसदी अधिक फीस देनी होगी।

ये भी पढ़ें: Union Budget 2023: राष्ट्रपति ने कहा- हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें गरीबी न हो, वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वे

LPG के दामों में हो सकते हैं बदलाव

1 फरवरी को एलपीजी के दामों में बदलाव हो सकते हैं। बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी गैस सिलेंडरों के दामों की समीक्षा की जाती है जिसके बाद कीमतों में बदलाव होते हैं। कीमतों में उछाल या उतार दोनों ही होते हैं। इस महीने भी कीमतों की समीक्षा की जायेगी जिसके बाद कीमतों में बदलाव हो सकते हैं।

1 फरवरी से लागू होंगे टाटा मोटर्स के के बढ़े हुए दाम

बता दें कि टाटा मोटर्स ने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में बढ़त करने की घोषणा की थी। बढ़ी हुई कीमतें एक फरवरी से लागू हो जाएंगी। कंपनी का कहना है कि औसत आधार पर पेट्रोल या डीजल के इंजन वाली पैसेंजर गाड़ियों के मॉडल और वैरिएंट के हिसाब से कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। टाटा मोटर्स की कारों की कीमतों में 1.2 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी।

Also Read: फिटनेस के लिए ये खास डाइट और प्लान है Kriti Sanon का सीक्रेट, वेट कम करने में है बेहद असरदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories