सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंUnion Budget 2023: राष्ट्रपति ने कहा- हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें...

Union Budget 2023: राष्ट्रपति ने कहा- हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें गरीबी न हो, PM बोले बजट पर देश के साथ विश्व की नजर

Date:

Related stories

Budget Session: संसद में जारी है हंगामा, गुरुवार तक दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के कारण आज बुधवार को दोनों सदनों की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Budget Session: सदन में विपक्ष ने किया हंगामा, PM Modi बोले- ‘अभी और भी लगेंगे आरोप’

संसद भवन में आज विपक्ष के द्वारा जमकर हंगामा देखने को मिला। विपक्ष ने राहुल गांधी से लेकर अडानी मुद्दे तक बीजेपी पर प्रहार किया। इस दौरान बीजेपी से सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि "राहुल गांधी का परिवार पीएम मोदी की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहा था लेकिन जनता के प्यार और विश्वास ने ऐसा होने नहीं दिया।"

Post Budget Webinar में पीएम मोदी ने प्राइवेट सेक्टर को लेकर कही बड़ी बात

Post Budget Webinar को संबोधित करते हुए मंगलवार को पीएम मोदी ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर को सपोर्ट करने की जरूरत है।

Union Budget 2023: आज से संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है। इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पहली बार संसद के ज्वाइन्ट सेशन को संबोधित किया। राष्ट्रपति के आगमन के साथ ही सभी ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया।

राष्ट्रपति ने ज्वॉइंट सेशन को किया संबोधित

उन्होंने कहा कि “पहली बार संसद के इस संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए मुझे प्रसन्नता महसूस हो रही है। कुछ ही महीने पहले देश ने अपनी आजादी के 75 साल को पूरा किया है और अमृतकाल में प्रवेश किया है। अमृतकाल के 25 वर्ष का कालखंड स्वतंत्रता की स्वर्णिम शताब्दी और विकसित भारत के निर्माण का वक्त है। हमारे सामने युग निर्माण का अवसर है। इसके लिए हमें शत प्रतिशत सामर्थ्य के साथ काम करना है। हमें 2047 तक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है जिसमें अतीत का गौरव और आधुनिकता का हर अध्याय स्वर्णिम हो। हमें आत्मनिर्भर भारत बनाना है। यह आत्मनिर्भर भारत मानवीय दायित्वों का निर्वहन करने में सक्षम होगा। हमें ऐसे आत्मनिर्भर भारत को बनाना है जिसमें गरीबी न हो मध्यम वर्ग वैभव से युक्त हो। इस आत्मनिर्भर भारत की विविधता और उज्ज्वल और एकता और ज्यादा अटल हो।”

ये भी पढ़ें: BUDGET SESSION 2023: BRS और AAP करेगी राष्ट्रपति मुर्मू के भाषण का बहिष्कार, बजट सत्र में इन मुद्दों पर मचेगा हंगामा

संसद के बाहर PM ने कहा कि आम लोगों को बजट से हैं काफी उम्मीदें

ज्वाइन्ट सेशन की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है पहली बार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ज्वाइन्ट सेशन को संबोधित कर रही हैं। इस बजट में तकरार तो होगी ही साथ ही तकरीर भी होनी चाहिए। विपक्ष पूरी तैयारी के साथ आया है। हमें अच्छी तरह मंथन करके देश के लिए अमृत निकालना होगा। हमारे देश के बजट पर देश के साथ ही विश्व की भी नजर है। हमारे देश की ओर दुनिया आशा से देख रही है। हमारा लक्ष्य देश पहले-देशवासी पहले होना चाहिए। इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदे हैं।

Also Read: फिटनेस के लिए ये खास डाइट और प्लान है Kriti Sanon का सीक्रेट, वेट कम करने में है बेहद असरदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories