बुधवार, मई 1, 2024
होमबिज़नेसPetrol Diesel Price: आसमान छू रही हैं कच्चे तेल की कीमत, देखें...

Petrol Diesel Price: आसमान छू रही हैं कच्चे तेल की कीमत, देखें आपके शहर में कितने बदले पेट्रोल-डीजल के रेट

Date:

Related stories

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच नोएडा से आगरा तक बदले ईंधन के दाम, जानें ताजा रेट

Petrol Diesel Price: भारतीय बाजार में आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं।इस क्रम में आज भी इनकी कीमत में स्थिरता बरकरार है। हालाकि भारत के कुछ ऐसे शहर हैं जहां इनकी कीमत में हल्के फेर-बदल दर्ज किए गए हैं।

Petrol Diesel Price: क्रूड ऑयल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच जारी हुए ईंधन के दाम, जानें अपने शहर के ताजा रेट

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने भारत के विभिन्न हिस्सों में आज फिर एक बार ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। इसके तहत भारत में महानगरों के साथ कई प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता दर्ज दी गई है।

Petrol Diesel Price: 2 अक्टूबर को कितने बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां देखें अपने शहर के ताजा अपडेट

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। इसके तहत भारतीय बाजार में इस पर कोई असर देखने को नहीं मिला है। ऐसे में महानगरों में ईंधन के दाम एक बार फिर स्थिर दर्ज किए गए हैं। हालाकि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में बदलाव दर्ज किया गया है।

Petrol Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में 100 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचेगी कच्चे तेल की कीमत! जानें ईंधन के ताजा रेट

Petrol Diesel Price: भारतीय बाजार में ईंधन की कीमतों को लेकर सदैव ही उत्सुकता देखने को मिलती है। इसको लेकर कहा जाता है कि घटते या बढ़ते ईंधन की कीमतों का असर बाजार के हर पहलु पर पड़ता है।

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने जारी किए ईंधन के ताजा रेट, देश के इन राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये के पार

Petrol Diesel Price: देश के अलग-अलग हिस्सों में आज एक बार फिर तेल कंपनियों ने ईंधन के ताजा रेट जारी कर दिए हैं। इसके तहत देश के कई हिस्से ऐसे हैं जहां पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है। इसमें कर्नाटक, पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना, बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश के क्षेत्र शामिल हैं।

Petrol Diesel Price: सरकारी पेट्रोल व डीजल कंपनियों ने बुधवार के लिए कीमतें जारी कर दी हैं। जारी कीमतों के अनुसार आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए और डीजल की कीमत 89.62 रुपए रखी गई है। बता दें ऑयल कंपनिया प्रतिदिन सुबह 6 बजे नए रेट जारी करती हैं। कच्चे तेल में उतार चढ़ाव बना रहने के कारण भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया है। वहीं बाजार में इस समय ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 94.10 डॉलर प्रति बैरल पर बनी हुई हैं। 

महानगरों में यह है कीमत

देश में राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए और डीजल की कीमत 89.62 रुपए प्रति लीटर रखी गई है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपए और डीजल की कीमत 92.76 बनी हुई है। वहीं मुंबई और चेन्नई की बात की जाए तो पेट्रोल क्रमश: 106.31 और 94.27 तो वहीं डीजल की कीमत 102.63 और 94.24 बनी हुई है।

भारत के अन्य शहरों में यह है पेट्रोल और डीजल की कीमत 

जयपुर:पेट्रोल 108.45 रुपये और डीजल 93.69 रुपये प्रति लीटर

लखनऊ:पेट्रोल 96.56 रुपये और डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर

पटना:पेट्रोल 107.24 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर

नोएडा:पेट्रोल 97.00 रुपये और डीजल 90.14 रुपये प्रति लीटर

गुरुग्राम:पेट्रोल 96.89 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर

बेंगलुरु:पेट्रोल 101.94 रुपये और डीजल 87.89 रुपये प्रति लीटर

हैदराबाद:पेट्रोल 109.66 रुपये और डीजल 97.82 रुपये प्रति लीटर

भुवनेश्वर:पेट्रोल 103.19 रुपये और डीजल 94.76 रुपये प्रति लीटर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories