मंगलवार, जून 18, 2024
होमबिज़नेसElon Musk का नाम Guinness World Record में हुआ शामिल, 182 अरब...

Elon Musk का नाम Guinness World Record में हुआ शामिल, 182 अरब डॉलर गंवाकर छिना दुनिया के सबसे अमीर होने का तमगा

Date:

Related stories

Apple और OpenAI से क्यों डरे हुए हैं Elon Musk? जानें अंदर की बात

Elon Musk: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 10 जून से...

Elon Musk Guinness World Record: एलन मस्क ने जब से ट्विटर खरीदा है वे अकसर बदलावों के कारण चर्चा में बने रहते हैं। उन्होंने ट्विटर पर इतना ज्यादा ध्यान दे दिया है कि टेस्ला के शेयर्स और बिजनेज में लगातार घाटा हो रहा है। ऐसा केवल हम नहीं कह रहे बल्कि जनता से लेकर खबरों तक यही चर्चा है। अब एलन मस्क एक बार फिर चर्चा में हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि उन्होंने 182 अरब डॉलर गंवा दिए हैं और वो पहले ऐसे शख्स बन गए हैं जिसने इतना बड़ा घाटा उठाया हो। उनके नाम पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

ये भी पढ़ें: BUSINESS IDEA: ये डिवाइस बदल देगा आपकी किस्मत, एक बार छोटा सा निवेश और फिर जिंदगीभर होगी बंपर कमाई

टेस्ला के शेयर्स में हुई जबरदस्त गिरावट

टेस्ला के शेयर्स में जबरदस्त गिरावट हुई है। टेस्ला के शेयर्स में इस गिरावट के बाद निजी संपत्ति गंवाने के मामले में एलन मस्क ने नाम विश्व रिकॉर्ड बन गया है। खबरों की मानें तो साल 2021 में एलन मस्क की संपत्ति 320 अरब डॉलर की थी जो जनवरी 2023 में कम होकर केवल 138 अरब डॉलर रह गई। इतने कम समय में इतनी संपत्ति गंवाने के बाद एलन मस्क ने 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 22 साल पहले ये रिकॉर्ड जापान के टेक निवेशक मासायोशी सॉन के नाम था। उन्होंने साल 2000 में अपनी 58.6 अरब डॉलर की संपत्ति गंवाई थी लेकिन अब एलन मस्क ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस बात की पुष्टि खुद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की ऑफिशियल साइट से की गई है।

एलन मस्क से आगे निकल सकते हैं गौतम अडानी

इस संपत्ति को गंवाने के बाद एलन मस्क की संपत्ति में इतनी ज्यादा गिरावट आ गई कि अब वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स होने का स्टेटस भी गंवा चुके हैं। अब दुनिया के सबसे अमीर होने का तमगा फ्रांस के लग्जरी ब्रांड Louis Vuitton के प्रमोटर बर्नाड अरनॉल्ट के नाम आ गया है। बर्नाड अरनॉल्ट की संपत्ति 190 अरब डॉलर की है। अब एलन मस्क दुनिया के अमीरों की सूची में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। तीसरे नंबर पर भारत के गौतम अडानी हैं जिनके पास 120 अरब डॉलर की संपत्ति है और वे कभी भी एलन मस्क से आगे निकल सकते हैं।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories