रविवार, मई 26, 2024
होमबिज़नेसFD Interest Rates: खुशखबरी! बैंक एफडी पर 9 फीसदी से ज्यादा का...

FD Interest Rates: खुशखबरी! बैंक एफडी पर 9 फीसदी से ज्यादा का ब्याज, फटाफट उठाएं फायदा

Date:

Related stories

खुशखबरी! FD पर 9% तक ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं ये बैंक, सीनियर Citizens को होगा तगड़ा मुनाफा; जानें डिटेल

FD Interest Rates: देश के विभिन्न हिस्सों में संचालित हो रहे बैंक उपक्रम हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूती देने में अपना अहम योगदान देते हैं। इसमें निवेशकों का रोल भी बेहद महत्वपूर्ण होता है जो फिक्स डिपॉजिट (FD) या निवेश के अन्य माध्यम को चुन कर बैंकों में अपना रकम जमा करते हैं और उससे ब्याज कमाते हैं।

FD Interest Rates: आज के समय में निवेश की काफी जरूरत है। काफी लोग बैंक की एफडी (FD) में निवेश करते हैं। आप भी अच्छी एफडी ब्याज दरों (FD Interest Rates) का लाभ उठाकर तगड़ा लाभ ले सकते हैं। अगर आप सीनियर सिटीजन्स हैं तो आपको बैंक में सामान्य निवेशकों के मुकाबले अधिक फायदा होता है। अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) में निवेश करते हैं तो आपको वरिष्ठ नागरिक होने की वजह से ज्यादा रिटर्न मिलता है।

FD Interest Rates: सीनियर सिटीजन्स को अधिक ब्याज

देश में वरिष्ठ नागरिकों को इनकम टैक्स की धारा 80TTB के तहत 50 हजार रुपये तक का लाभ मिलता है। ऐसे में सीनियर सिटीजन्स को अधिक ब्याज के साथ एक्सट्रा फायदा भी मिलता है। इस खबर में कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंकों की डिटेल जानिए, जो सीनियर सिटीजन्स को एफडी पर अधिक ब्याज देते हैं। यहां पर निवेश करने पर शानदार रिटर्न मिलता है।

ये स्मॉल फाइनेंस बैंक FD पर देते हैं बढ़िया ब्याज

  • जना स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन्स 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 3.50 से 9 फीसदी तक का ब्याज ऑफर करता है। इसमें एक साल वाली एफडी पर सबसे अधिक 9 फीसदी ब्याज है।
  • इक्विटोस स्मॉल फाइनेंस बैंक सामान्य लोगों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 4 से 9 फीसदी तक का ब्याज देता है। वहीं, सीनियर सिटीजन्स को इसी एफडी पर 0.50% अतिरिक्त ब्याज दिया जाता है।
  • यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 4.50 से 9.50 फीसदी तक ब्याज देता है। बैंक 1001 दिनों वाली एफडी पर सबसे अधिक 9.50 फीसदी की दर से ब्याज देता है।
  • सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन्स को 7 दिन से 10 साल की एफडी के लिए 4.50 से 9.10 फीसदी तक ब्याज देता है। बैंक 2 साल और 2 दिन की एफडी पर सबसे अधिक 9.10 फीसदी की दर से ब्याज देता है।
  • फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन्स को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 3.60 से 9.21 फीसदी तक का ब्याज देता है। इसमें 750 दिनों वाली एफडी पर 9.21 फीसदी की दर से सबसे ज्यादा ब्याज मिलता है।
Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories