शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमबिज़नेसGautam Adani को हर सेंकड हुआ 4 करोड़ से अधिक का नुकसान,...

Gautam Adani को हर सेंकड हुआ 4 करोड़ से अधिक का नुकसान, अमीरों की लिस्ट में इतने नंबर पर लुढ़के

Date:

Related stories

Gautam Adani: कारोबार हफ्ते के तीसरे दिन यानि कि बुधवार को स्टॉक मार्केट की शुरुआत हरे निशान के साथ हुई। मगर अडानी समूह को आज भी मायूसी ही हाथ लगी। लगातार दूसरे दिन अडानी समूह के शेयरों में गिरावट का दौर जारी रहा। अडानी समूह की 3 कंपनियों के शेयर नीचे की ओर जाते नजर आए। यही वजह है कि महज 90 मिनट में अडानी समूह को भारी नुकसान उठाना पड़ा। अडानी समूह के 3 शेयरों के निचले स्तर पर कारोबार करने की वजह से अडानी की नेटवर्थ में 22 हजार करोड़ से अधिक की गिरावट दर्ज की गई।

3 कंपनियां कर रही हैं लो लेवल पर कारोबार

वहीं, अडानी समूह की 3 कंपनियां लोअर सर्किट पर कारोबार कर रही है। इसमें अडानी पावर, अड़ानी ट्रांसमिशन और अडानी गैस टोटल का नाम शामिल है। वहीं, इससे पहले बीते दिन अडानी इंट्राप्राइसेज के शेयर 7 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए थे।

ये भी पढ़ें: AAJ KA PANCHANG: मंगलवार के दिन ग्रह-नक्षत्रों की कैसी रहेगी स्थिति, जानें आज का पंचांग

हर सेकंड में 4 करोड़ से अधिक का नुकसान

बाजार में जारी गिरावट के बीच अडानी को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, अडानी दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों की सूची में शीर्ष 25 से बाहर हो गए हैं। इस वजह से अडानी को 22 हजार करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। आंकड़ों से समझें तो अडानी को हर सेंकड में 41236500 रुपये का घाटा हुआ है।

इतने नंबर पर पहुंचे Gautam Adani

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले कहा जा रहा था कि गौतम अडानी दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची में आ जाएंगे। मगर हालिया आंकड़ों के मुताबिक, अडानी टॉप 25 अमीरों की लिस्ट से भी नीचे चले गए हैं। गौतम अडानी अब दुनिया के 26वें सबसे अमीर कारोबारी हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories