मंगलवार, मई 14, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: नए साल से पहले रफ्तार से बढ़ते जा...

Gold Silver Price Today: नए साल से पहले रफ्तार से बढ़ते जा रहे सोने-चांदी के दाम, जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: नए साल से पहले सोने और चांदी के दामों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसके कारण लोगों को आभूषण खरीदना काफी मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी सोना या चांदी खरीदने जा रहे हैं तो इनके ताजा दाम जरुर चेक कर लें। आपको बता दें, मंगलवार को 24 कैरेट सोने के दाम 63000 प्रति 10 ग्राम की दर के आस-पास चल रहे हैं। वही, चांदी की कीमत में उछाल के साथ ये 79000 प्रति किलो की दर से बिक रही है। सोने और चांदी के दाम अलग-अलग शहरों और राज्यें में भिन्न हो सकते हैं। इसलिए आप घर पर भी इनके दाम चेक कर सकते हैं।

घर पर चेक करें ताजा दाम

इसके लिए आपको 8955664433 नबंर पर मिस्ड कॉल देना है, आपके ऐसा करते ही तुरंत SMS के द्वारा सोने के दाम पता चल जाएंगे। यहां पर आपको 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा दाम पता चलेंगे। इसके साथ ही ताजा जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी चेक कर सकते हैं।

सोने की शुद्धता कैसे करं चेक?

सोना खरीदते हुए आपको इसकी शुद्धता की जांच जरुर करना चाहिए। इसके लिए आपको कुछ नंबर्स के बारे में हम बताने जा रहे हैं।सोना की शुद्धता की जांच ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क से होती है। इसके साथ ही 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 नंबर लिखे होते हैं। जिनसे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, आप कितना शुद्ध सोना खरीद रहे हैं। इसी आधार आप बेस्ट सोने के आभूषणों की जानकारी ले सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories