शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: गिर गए सोने और चांदी के दाम, फटाफट...

Gold Silver Price Today: गिर गए सोने और चांदी के दाम, फटाफट जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: बृहस्पतिवार को सोने और चांदी के दामों में बड़ा बदलाव आया है. अगर आपका प्लान किसी आभूषण को खरीदने का कर रहा है तो ,आज कुछ नया खरीद सकते हैं. क्योंकि आज Gold Silver Price कम हो गए हैं। काफी लंबे समय के बाद इनके दामों में कमी आयी है. साल 2023 से ही इनके दाम काफी बढ़े हुए देखने को मिल रहे थे। आज सोने और चांदी को खरीदने का अच्छा दिन है।

Gold Silver Price Today सोने और चांदी के ताजा दाम

24 कैरेट सोना 62,900 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है. वहीं, चांदी की 73,900 प्रति किलो की दर पर बिक रही है। सोने में आज 50 रुपए कम हुए हैं और चांदी में 300 रुपए घटे हैं। सोने और चांदी के दाम आप घर पर भी चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद 22 और 24 कैरेट सोने की ताजा कीमत SMS से पता चल जाएंगी। इसके साथ ही आप अगर आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates साइट पर जाते हैं तो यहां पर भी इनकी कीमतें पता चल जाएंगी।

सोने की शुद्धता की पहचान

सोने की शुद्धता खरीदने से पहले जरुर जान लें. इसके लिए आप ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन  नंबरों  से भी इनकी पहचान कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories