गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: मंगलवार को सोने और चांदी के बढ़े दाम,...

Gold Silver Price Today: मंगलवार को सोने और चांदी के बढ़े दाम, खरीदने से पहले जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: आज मंगलवार यानी की 20 फरवरी 2024 है. ऐसे में अगर आप गोल्ड-सिल्वर के आभूषण खरीदने निकल रहे हैं, तो इनके ताजा दामों को जरूर जान लें. क्योंकि इनकी कीमतों में लगातार कभी उतार तो कभी चढ़ाव देखने को मिल रहा है .जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. साल 2023 से ही सोने और चांदी के दामों में उछाल दिखने लगा था.

सोने-चांदी के ताजा दाम Gold Silver Price Today

आज 24 कैरेट सोना 63805 10 ग्राम की कीमत पर बिक रहा है. इसी तरह चांदी के भी दम बढ़े हुए हैं. आज आपको चांदी 71200 प्रति किलो की दर से मिलेगी. इन दोनों के ही दाम में बढ़ गए है. आप घर से निकलते हुए भी सोने और चांदी के दामों को चेक कर सकते हैं.

उसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद 22 और 24 कैरेट सोने की ताजा कीमत SMS से पता चल जाएंगी। आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com साइट से भी जानकारी ले सकते हैं.

सोने की शुद्धता की जांच

इसके लिए आप ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन  नंबरों से भी इनकी पहचान कर सकते हैं. 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories