शनिवार, मई 18, 2024
होमबिज़नेसGold Silver Price Today: हफ्ते के पहले दिन सोने चांदी के दामों...

Gold Silver Price Today: हफ्ते के पहले दिन सोने चांदी के दामों में भारी उछाल, यहां जानें ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Gold Silver Price Today: आज हफ्ते का पहला दिन सोमवार 5 फरवरी 2024 है। ऐसे में अगर आपका प्लान सोने या चांदी के आभूषण खरीदने का है तो, इनके ताजा दम Gold Silver Price जरूर जान लें, क्योंकि इनकी कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है।

Gold Silver Price Today यहां जानें

24 कैरेट सोना इस वक्त 63142 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है। इसमें काफी बढ़त दर्ज की गई है। वहीं, चांदी में भी काफी उछाल दर्ज की गई है। चांदी आज 72000 प्रति किलो की दर से बिक रही है। ऐसे में अगर आप सोने या चांदी के आज आभूषण खरीदने की सोच रहे हैं तो, इसके लिए आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। सोने और चांदी की कीमतों में अलग-अलग राज्यों में विभिन्नताएं देखी जा सकती हैं.

घर पर करें सोने के ताजा दाम चेक

आप घर पर भी सोने और चांदी के ताजा दामों को चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिसके बाद 22 और 24 कैरेट सोने के ताजा दाम SMS के माध्यम से पता चल जाएंगे। वहीं, आप आधिकारिक वेबसाइट www.ibja.com या ibjarates.com पर जाकर भी इनके दाम चेक कर सकते हैं।

सोने की शुद्धता की जांच

सोने की शुद्धता जानने के लिए आप ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को आभूषण पर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे इन नंबरों  से भी जांच सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories