गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमबिज़नेसIncome Tax News: क्या पूर्ण बजट में वेतनभोगी वर्ग को मिलेगी टैक्स...

Income Tax News: क्या पूर्ण बजट में वेतनभोगी वर्ग को मिलेगी टैक्स में राहत? जानिए वित्त मंत्री का जवाब

Date:

Related stories

Income Tax News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी 2024 को अंतरिम बजट पेश किया था। जहां वेतनभोगी उम्मीद लगा रहे थे कि टैक्स स्लैब में कुछ बदलाव हो सकता है। लेकिन ऐसा हुआ नही।वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संकेत दिया है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में लौटती है तो जुलाई 2024 में पेश होने वाले पूर्ण बजट में करदाताओं को कर छूट दी जा सकती है।

Income Tax News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्या कहा?

एक इंटरव्यू में जब वित्त मंत्री से पूछा गया कि क्या वेतनभोगी वर्ग जुलाई के बजट में टैक्स दरों में कटौती की उम्मीद कर सकता है, तो वित्त मंत्री ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मुझे इस बारे में अभी कुछ नही पता है।

जब वित्त मंत्री को यह बताया गया कि व्यक्तिगत आयकर की शीर्ष दर 30 प्रतिशत है जबकि कॉर्पोरेट कर केवल 22 प्रतिशत है, तो क्या वेतनभोगी वर्ग को उम्मीद करनी चाहिए कि कर दरें लंबे समय में एकीकृत हो जाएंगी? इस सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि प्रत्यक्ष कर सुधार एक सतत कार्य है।(Income Tax News) उन्होंने कहा कि सुधारों के कुछ परिणाम सामने आये हैं और कुछ पर अभी काम चल रहा है। वित्त मंत्री ने कहा कि जब उनकी सरकार जुलाई में बजट पेश करेगी तो हम देखेंगे कि किस वर्ग के लिए क्या करना है।

Income Tax News: पूर्ण बजट में मिल सकती है करदाताओं को राहत

Income Tax News
Income Tax News

वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट से करदाताओं को निराशा हाथ लगी है। करदाताओं को उम्मीद थी कि मोदी सरकार चुनाव से पहले अंतरिम बजट में कुछ टैक्स के बोझ से राहत देगी, लेकिन अंतरिम बजट ने उन्हें निराश किया है।(Income Tax News) 2019 के अंतरिम बजट की तरह मानक किराया भी 50000 रुपये से ऊपर नही बढ़ाया गया है।

उम्मीद थी कि वित्त मंत्री नई आयकर व्यवस्था को लोकप्रिय बनाने के लिए नई कर व्यवस्था में बदलाव करेंगी, लेकिन अंतरिम बजट में ऐसा कुछ नहीं हुआ है।(Income Tax News) करदाताओं को किसी भी तरह की राहत के लिए जुलाई महीने में पेश होने वाले पूर्ण बजट का इंतजार करना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories