शुक्रवार, मई 17, 2024
होमबिज़नेसInfibeam Avenues Share: 30 रुपये से कम का स्टॉक दमदार वित्तीय स्थिति...

Infibeam Avenues Share: 30 रुपये से कम का स्टॉक दमदार वित्तीय स्थिति के साथ कर रहा आकर्षित, क्या अभी खरीदने का है सही समय?

Date:

Related stories

Infibeam Avenues Share: शेयर बाजार में निवेश जितना जोखिम वाला होता, उतना ही ये मुनाफे वाला भी साबित हो सकता है। ऐसे में अगर आप स्टॉक में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको इस शेयर के बारे में जानना चाहिए। स्टॉक निवेश की लगातार विकसित हो रही दुनिया में शानदार अवसरों की तलाश अक्सर निवेशकों को 30 रुपये से कम के शेयरों की ओर ले जाती है जो मजबूत वित्तीय प्रदर्शन करते हैं और विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) को आकर्षित करते हैं। हम बात कर रहे हैं इंफीबीम एवेन्यूज़। जानिए इसकी जानकारी।

वीकली स्टॉक विश्लेषण

इस वीकली चार्ट को देखने पर पता चलता है कि इन्फ़ीबीम एवेन्यूज़ वर्तमान में अपने प्रतिरोध बिंदु के आसपास मंडरा रहा है, जो स्पष्ट रूप से 30 रुपये के निशान के करीब है।

आपको बता दें कि चार्ट एक संभावित ब्रेकआउट का संकेत देता है, विशेष रूप से पर्याप्त मात्रा के साथ एक मजबूत तेज कैंडल के निर्माण के बाद यदि स्टॉक इन स्तरों पर अपनी कीमत बनाए रखने में कामयाब होता है, तो यह निवेशकों के लिए आकर्षक अवसर पेश कर सकता है।

Q2 FY23-24 परिणाम

इंफीबीम एवेन्यूज़ के वित्त वर्ष 23-24 की दूसरी तिमाही के नतीजों का प्रदर्शन मेट्रिक्स का एक मिश्रित बैग दिखाते हैं। जबकि सितंबर 2023 में शुद्ध बिक्री प्रभावशाली ढंग से 70.03 फीसदी बढ़कर 739.91 करोड़ रुपये तक पहुंच गई, तिमाही शुद्ध लाभ में 23.74 फीसदी की गिरावट देखी गई, जो 35.56 करोड़ रुपये पर बंद हुआ। EBITDA  65.79 करोड़ रुपये पर खड़ा है, जो पिछले वर्ष से 14.12 फीसदी कम है। उल्लेखनीय रूप से ईपीएस रुपये से गिर गया। ये सितंबर 2022 में 0.17 रुपये से सितंबर 2023 में 0.13 पर पहुंच गया।

इंफीबीम एवेन्यूज़ की मजबूत बुनियादी बातें

इंफीबीम एवेन्यूज़ के पास मजबूत बुनियादी सिद्धांतों का एक बढ़िया सेट है, जो इसकी निवेश अपील को बढ़ाता है-

  • इंफीबीम एवेन्यूज़ ने अपना कर्ज काफी कम कर लिया है और कर्ज-मुक्त स्थिति के करीब पहुंच गई है।
  • कंपनी ने उम्मीद के मुताबिक, सकारात्मक तिमाही प्रदर्शन किया है।
  • पिछले दशक में 37.2 फीसदी की शानदार औसत बिक्री वृद्धि दर्ज हुई।
  • एफआईआई की दिलचस्पी में बढ़ोतरी का रुझान।

रणनीतिक अधिग्रहण और विजन

दिसंबर 2023 में एक रणनीतिक कदम में, इंफीबीम एवेन्यूज ने लगभग 25 करोड़ रुपये में पिरिमिड फिनटेक में 49 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी हासिल कर ली।  कंपनी का ध्यान एआई-आधारित धोखाधड़ी का पता लगाने और रोकथाम बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने पर है, जो इसके रुपये में स्पष्ट है। मौजूदा GIFT सिटी हब से अपनी उपस्थिति का विस्तार करते हुए एक नया AI हब स्थापित करने के लिए 1 बिलियन का निवेश किया है।

इंफीबीम एवेन्यूज के बारे में जानिए

साल 2007 में स्थापित हुई इंफीबीम एवेन्यूज़ लिमिटेड सॉफ्टवेयर विकास, रखरखाव, वेब विकास, भुगतान गेटवे सेवाओं, ई-कॉमर्स और अन्य सहायक सेवाओं सहित सेवाओं के एक स्पेक्ट्रम में संलग्न है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान की गई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बाजार या किसी व्यावसायिक विचार में निवेश करने में बाजार जोखिम शामिल हैं। एक निवेशक/मालिक/साझेदार के रूप में पैसा निवेश करने से पहले, हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड कभी भी स्टॉक या किसी विशिष्ट व्यावसायिक विचार पर पैसा निवेश करने की सलाह नहीं देता है। हम किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories