रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसLPG Cylinder Rate: घरेलू के बाद कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में की...

LPG Cylinder Rate: घरेलू के बाद कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में की गई कटौती, यहां जानें नया रेट

Date:

Related stories

Ujjawala Scheme: उज्ज्वल योजना को लेकर मोदी सरकार बड़ा ऐलान, अगले तीन साल तक 75 लाख महिलाओं को मिलेंगे फ्री गैस कनेक्शन

Ujjawala Scheme: उज्ज्वल योजना, भारत सरकार की उन योजनाओं में से एक है जिसके तहत महिलाओं को फ्री में एलपीजी गैस का कनेक्शन सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है।

LPG Cylinder Rate: हाल ही में सरकार के द्वारा लोगों को राहत देते हुए घरेलू सिलेंडर (Domestic Cylinder) की कीमतों में 200 रुपये की कटौती गई। यह खुशखबरी लोगों को रक्षाबंधन के मौके पर दी गई है। अब सरकार ने एक बार फिर राहत दी है। इस बार कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 158 रुपये की कमी की गई है। जिसके बाद कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमत 1522 रुपये दिल्ली में हो गई है। आयल मार्केटिंग कंपनियों की माने तो नए कीमतें आज यानी 1 सितंबर से लागू हो चुके हैं।

कमर्शियल सिलेंडर की कीमतें की गई कम

बता दें पिछले महीने की एक तारीख को भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये घटाकर सरकार ने लोगों को राहत दी थी हालांकि, जुलाई में कीमतों में इजाफा देखने को मिला था। 1 सितंबर से कमर्शियल सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 1522 रुपये, मुबंई में 1482 जबकि चैन्नई में नई कीमतें लागू होने के बाद कमर्शियल सिलेंडर 1695 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकेगा। वहीं घरेलू रसोई की कीमतों की बात करें तो 14.2Kg  के  लिए दिल्ली में 903 रुपये चुकाने होंगे तो मुबंई में 902.50 रुपये नई कीमत है। साथ ही बता दें जो लोग उज्ज्वला गैस योजना के तहत सिलेंडर लेते हैं। उनके लिए नए नियम के हिसाब से ये कीमत 703 रुपये रह गई है।

15 परसेंट से घटाकर इन्फ्रा रेट किया गया जीरो

सरकार ने अब 15 परसेंट तक लगने वाले इन्फ्रा रेट को घरेलू रसोई से घटाकर जीरो कर दिया है। बता दें निजी स्वामित्व वाली कंपनियों पर 15 परसेंट इन्फ्रा सेस रेट लगता था लेकिन सीधे तौर पर इसको कम करने का मतलब कीमतों में कमी आ जाना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories