सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसआम आदमी के लिए राहत की खबर, LPG Cylinder की कीमतों में...

आम आदमी के लिए राहत की खबर, LPG Cylinder की कीमतों में हुई 100 रुपए की कटौती, यहाँ देखें नए दाम

Date:

Related stories

Ujjawala Scheme: उज्ज्वल योजना को लेकर मोदी सरकार बड़ा ऐलान, अगले तीन साल तक 75 लाख महिलाओं को मिलेंगे फ्री गैस कनेक्शन

Ujjawala Scheme: उज्ज्वल योजना, भारत सरकार की उन योजनाओं में से एक है जिसके तहत महिलाओं को फ्री में एलपीजी गैस का कनेक्शन सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है।

LPG Cylinder Price: रक्षाबंधन पर मोदी कैबिनेट का बड़ा ऐलान, 200 रुपये सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, इन लोगों को मिलेगा फायदा

LPG Cylinder Price: मोदी कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के तहत 200 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी को मंजूरी दे दी है। इसके अतिरिक्त सरकार ने कई और फैसले लिए हैं।

LPG Cylinder Price: दिन-प्रतिदिन बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर को तोड़ कर रखा हुआ है। सब्जियों से लेकर मसालों तक की कीमतें आसमान छू चुकी है ऐसे में इस बढ़ती महंगाई ने आम आदमी को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, सरकार ने आम आदमी की कठिनाइयों को कम करने के लिए घरेलू गैस और कमर्शियल यूसेज वाले सिलेंडरों की कीमतों में बड़ा बदलाव किया है। दरअसल सरकारी तेल कंपनियों ने 1 अगस्त को घरेलू गैस और कमर्शियल यूसेज वाले सिलेंडर की कीमतों को अपडेट किया है।

गैस सिलेंडरों की कीमतों में हुआ बदलाव

ऐसे में अगर सरकारी तेल कंपनी द्वारा घरेलू गैस यूसेज वाले सिलेंडरों की कीमतों में बदलाव की बात की जाए तो, 1 अगस्त से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की कटौती हुई है। मौजूदा समय में राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1680 रुपए हो गई है जो कि पहले 1780 रुपए थी। वहीं अगर कोलकाता में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों की बात की जाए तो, यहां 93 रुपए की कमी देखी गई है। ऐसे में कोलकाता में 19 किलोग्राम गैस सिलेंडर के दाम 1802.50 रुपए है। वहीं मुंबई में जो गैस सिलेंडर 1733.50 रुपए का था। वह अब 1640.50 रुपए का हो चुका है।

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव

इसी के साथ चेन्नई में भी एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव देखा गया है। यहां 19 किलो गैस सिलेंडर 1852.50 रुपए के हिसाब से मिलेगा। हालांकि ये सारे बदलाव कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में हुए हैं लेकिन घरेलू गैस की कीमतों में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है। 14.2 किलो घरेलू एलपीजी की कीमतों में मार्च में 50 रुपए बढ़ाए गए थे। ऐसे में तबसे घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है। मौजूदा समय में राजधानी दिल्ली में घरेलू गैस की कीमत 1103 रुपए प्रति सिलेंडर पहुंच गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories