मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida EPFO News: ईपीएफओ की नई पहल, निधि आपके निकट 2.0 कार्यक्रम...

Noida EPFO News: ईपीएफओ की नई पहल, निधि आपके निकट 2.0 कार्यक्रम में फंड और शिकायतों का होगा समाधान

Date:

Related stories

Noida EPFO News: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी ईपीएफओ (EPFO) अक्सर अपने सदस्यों के लिए कई तरह की योजनाओं को लाता रहता है। ऐसे में एक बार फिर ईपीएफओ एक खास पहल शुरु कर रहा है।

ईपीएफओ का खास कार्यक्रम

आपको बता दें कि ईपीएफओ नोएडा 29 मई 2023 को एक खास आयोजन करने जा रहा है। इस कार्यक्रम का नाम “निधि आपके निकट 2.0” रखा गया है। बताया जा रहा है कि ये एक एक जागरूकता और आउटरीच कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम का उद्देश्य ईपीएफओ से संबंधित शिकायतों/श्रमिकों और नियोक्ताओं के मुद्दों का निवारण करना और ईपीएफओ की विभिन्न पहलों के बारे में जागरूकता फैलाना है।

Also Read: PM Kisan Yojana को लेकर बड़ी खबर आई सामने, स्किम के तहत अब इन किसानों को भी मिलेगा योजना का लाभ, इस तरह कराएं..

ईपीएफओ नोएडा ने दी जानकारी

इस संबंध में ईपीएफओ नोएडा ने एक ट्वीट भी किया है। इसमें कहा गया है, ‘ईपीएफओ नोएडा 29 मई, 2023 को सुबह 09.00 बजे “निधि आपके निकट 2.0”, एक जागरूकता और आउटरीच कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। कार्यक्रम का उद्देश्य ईपीएफओ से संबंधित शिकायतों/श्रमिकों और नियोक्ताओं के मुद्दों का निवारण करना और ईपीएफओ की विभिन्न पहलों के बारे में जागरूकता फैलाना है।‘

ईपीएफओ नोएडा की फोटो में क्या है

ईपीएफओ नोएडा ने एक तस्वीर जारी की है। इसमें बताया गया है कि निधि आपके निकट 2.0 कार्यक्रम। जिला आउट रिच कार्यक्रम, नियोक्ता कर्मचारी, पेंशनभोगियों और हितधारकों के लिए। आगे बताया गया है कि 29 मई 2023 को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5: 45 बजे तक कार्यक्रम का आयोजन चलेगा। इसके आगे कार्यक्रम का पता भी दिया गया है। वहीं, लोगों की सहायता के लिए गूगल मैप्स का भी विकल्प है। इसके अलावा पंजीकरण/रजिस्ट्रेशन के लिए एक लिंक दिया गया है।

क्यों किया जा रहा है निधि आपके निकट 2.0

ईपीएफओ के क्षेत्रीय आयुक्त शाश्वत शुक्ल ने बताया है कि इस कार्यक्रम में फंड के दावों, पेंशन पोर्टल की जानकारी के साथ ईपीएफओ से जुड़े कर्मचारी और संगठन की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर दे दिया ये बड़ा बयान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories