Home बिज़नेस Petrol and Diesel Price: क्या आज पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ बदलाव?...

Petrol and Diesel Price: क्या आज पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ बदलाव? यहां जानिए ताजा अपडेट

0

Petrol and Diesel Prices [8-01-2023]: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है ऐसे में सरकारी तेल कंपनियों में भी हर रोज की तरह पेट्रोल डीजल के दाम का अपडेट जारी कर दिया है।

8 जनवरी 2023 को पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। तेल कंपनियों में लंबे समय से पेट्रोल डीजल की कीमतों को स्थिर रखा हुआ है आज भी उनके दाम में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बावजूद आज देशभर में पेट्रोल डीजल की सीटों में कोई भी परिवर्तन नहीं हुआ है।

महानगरों में तजा अपडेट

तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए अपडेट के अनुसार, आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर चल रहा है। चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर के दर से बिक रहा है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये व डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है।

Also Read: CM Kanya Utthan Yojana 2023: सरकार लड़कियों को देती है 50000 रुपये की राशि, लाभ उठाने के लिए फटाफट करें ये काम

इस तरह जानें शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम

बता दे कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों के आधार पर हर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपडेट की जाती हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतें राज्य में अलग-अलग होती है जिसके पीछे कारण है राज्य स्तर पर लगने वाला टेस्ट इसी के कारण विभिन्न राज्यों में प्रस्तुत दूसरों की टीम पर अलग-अलग होती है। अगर आप भी अपने शहर की कि हमसे जानना चाहते हैं तो आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। इसके साथ आप ‘इंडियनआयल वन’ ऐप भी डाउनलोड करने अपने नजदीकी पेट्रोलपंप पर पेट्रोल-डीजल के दाम पता कर सकते हैं।

Also Read: Bhagwant Maan सरकार का बड़ा प्रशासनिक कदम , PPSC में सदस्यों की संख्या होगी कम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Exit mobile version