गुरूवार, मई 16, 2024
होमबिज़नेसPetrol-Diesel Price: इंटरनेशनल मार्किट में कच्चे तेल की कीमतों में आया बंपर...

Petrol-Diesel Price: इंटरनेशनल मार्किट में कच्चे तेल की कीमतों में आया बंपर उछाल, जानें आज के ताजा रेट्स

Date:

Related stories

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल, नोएडा -पटना में भी बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। खबर है कि ग्लोबल मार्केट में आज फिर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल का क्रम जारी है।

क्या फिर गिर गई कच्चे तेल की कीमत? भारत के इन राज्यों में भी बदले पेट्रोल-डीजल के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। दावा किया जाता है कि भारत के साथ अन्य देशों में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की कीमतों पर निर्भर करती है और इनमें होने वाले बदलाव का असर तेल बाजार पर देखने को मिलता है।

Petrol-Diesel Price: त्योहारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, जानें लखनऊ से जयपुर तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: त्योहारी सत्र का दौर जारी है और इस दौरान देश दुनिया के विभिन्न हिस्सों से बाजारों में तेजी दर्ज की जा ही है। इसी कड़ी में अंतराष्ट्रीय तेल बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

Petrol-Diesel Price: अगस्त के महीने में शुरुआत से ही इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। इसी बीच कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं। वहीं कुछ ऐसे देश भी है जहां पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली बदलाव किया गया है जैसे नॉएडा, लखनऊ, पटना, जयपुर और प्रयागराज शामिल है। दूसरी तरफ कुछ ऐसे देश भी है जहां ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया।

पेट्रोल और डीजल के दाम

नई दिल्ली में पेट्रोल के रेट 96.72 रुपए लीटर और डीजल 89.62 रुपए लीटर पर बिक रहा है।राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपए जबकि डीजल 94.27 रुपए लीटर तय किए गए हैं। कोलकाता में पेट्रोल के दाम 106.03 रुपए लीटर जबकि डीजल 92.76 रुपए लीटर बना हुआ है। चेन्नई में पेट्रोल के दाम 102.73 रुपए लीटर जबकि डीजल 94.33 रुपए लीटर पर बिक रहा है।

इन शहरों में घटे-बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम

नोएडा और ग्रेटर नोएडा की बात करें तो वह 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.65 रुपए जबकि डीजल 89.82 रुपए प्रति लीटर पर दिख रहा है। लखनऊ में पेट्रोल के दाम 5 पैसे बढ़कर 96.47 रुपए प्रति लीटर और डीजल चार पैसे बढ़कर 89.66 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। इसके अलावा गोरखपुर में 1 लीटर पेट्रोल 53 पैसे सस्ता होकर 96.35 रुपए और डीजल 52 पैसे कम होकर 89.54 रुपए बिक रहा है। जयपुर में 1 लीटर पेट्रोल 32 पैसे महंगा 108.48 और डीजल 29 पैसे बढ़कर 93.72 रुपए पर बिक रहा है। पटना में पेट्रोल 24 पैसे कम होकर 107.24 रुपए और डीजल बाइक पैसे कम हो कर 94.04 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories