शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमबिज़नेसPetrol Diesel Price: महीने के पहले दिन धड़ाम से गिरी कच्चे तेल...

Petrol Diesel Price: महीने के पहले दिन धड़ाम से गिरी कच्चे तेल की कीमतें, जानिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम

Date:

Related stories

Petrol Diesel Price Today: फिर बदल गए ईधन के दाम, जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल...

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल, नोएडा -पटना में भी बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। खबर है कि ग्लोबल मार्केट में आज फिर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल का क्रम जारी है।

क्या फिर गिर गई कच्चे तेल की कीमत? भारत के इन राज्यों में भी बदले पेट्रोल-डीजल के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। दावा किया जाता है कि भारत के साथ अन्य देशों में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की कीमतों पर निर्भर करती है और इनमें होने वाले बदलाव का असर तेल बाजार पर देखने को मिलता है।

Petrol-Diesel Price: त्योहारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, जानें लखनऊ से जयपुर तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: त्योहारी सत्र का दौर जारी है और इस दौरान देश दुनिया के विभिन्न हिस्सों से बाजारों में तेजी दर्ज की जा ही है। इसी कड़ी में अंतराष्ट्रीय तेल बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

Petrol Diesel Price: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। महीने के पहले दिन कच्चे तेल की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चा तेल 75 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गया है। वही बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड की कीमत 77 डॉलर प्रति बैरल से गिरकर 73.81 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई है ऐसे में सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं।

शहरों में पेट्रोल- डीजल के अपडेटेड लिस्ट

ऑल मार्केटिंग कंपनियों की तरफ से जारी किए गए पेट्रोल-डीजल की कीमतों के अनुसार दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल 96.72 और डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर बिक रहा हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर के दर से बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.25 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं नोएडा में पेट्रोल 96.92 रुपये और डीजल 89.82 रुपये प्रति लीटर चल रहा है। गुरुग्राम में 1 लीटर पेट्रोल 97.04 रुपये और डीजल 89.91 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। इसी के साथ चंडीगढ़ में पेट्रोल 96.20 रुपये और डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर के दर से मिल रहा है। राजधानी जयपुर में पेट्रोल 108.56 रुपये और डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर है। बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल 108.12 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।

Also Read: Surat Murder News: बेटी की जान का दुश्मन बना पिता, चाकू से किए 25 वार और कुछ ही पल में उजड़ गया परिवार

ऐसे देखें पेट्रोल-डीजल के दाम

हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी की जाती है। ऐसे में अगर आप हर रोज पेट्रोल और डीजल के नए रेट जानना चाहते हैं तो इसके लिए आप इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

Also Read: Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories