गुरूवार, मई 16, 2024
होमबिज़नेसPetrol Diesel Price: राजस्थान से लेकर बिहार तक सस्ता हुआ पेट्रोल, जानें...

Petrol Diesel Price: राजस्थान से लेकर बिहार तक सस्ता हुआ पेट्रोल, जानें अपने शहर में फ्यूल के ताजा दाम

Date:

Related stories

Petrol Diesel Price Today: फिर बदल गए ईधन के दाम, जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल...

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल, नोएडा -पटना में भी बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। खबर है कि ग्लोबल मार्केट में आज फिर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल का क्रम जारी है।

क्या फिर गिर गई कच्चे तेल की कीमत? भारत के इन राज्यों में भी बदले पेट्रोल-डीजल के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। दावा किया जाता है कि भारत के साथ अन्य देशों में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की कीमतों पर निर्भर करती है और इनमें होने वाले बदलाव का असर तेल बाजार पर देखने को मिलता है।

Petrol-Diesel Price: त्योहारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, जानें लखनऊ से जयपुर तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: त्योहारी सत्र का दौर जारी है और इस दौरान देश दुनिया के विभिन्न हिस्सों से बाजारों में तेजी दर्ज की जा ही है। इसी कड़ी में अंतराष्ट्रीय तेल बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

Petrol Diesel Price: राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। बता दें कि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर भारत में पेट्रोल डीजल के दाम किए जाते हैं। ऐसे में अगर इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों की बात की जाए तो, 2 दिनों से क्रूड ऑयल की कीमतों में उछाल देखा गया है। डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल 71.83 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। वहीं ब्रेंट क्रूड ऑयल 76.54 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है।

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

इसी कड़ी में अगर देश के महानगरों में पेट्रोल और डीजल के नए रेट की बात करें तो, राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है। इसी के साथ मुंबई में 1 लीटर पेट्रोल 106.31 रुपए प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। साथ ही कोलकाता में 1 लीटर पेट्रोल 106.03 रुपए और डीजल 92.76 रुपए प्रति लीटर से बिक रहा है। इसके साथ चेन्नई की बात की जाए तो, चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल 102.63 रुपए प्रति लीटर और डीजल 94.24 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है।

Also Read: Supreme Court के 2 और देश के 7 राज्यों को मिलेंगे नए चीफ जस्टिस, जानें अपने राज्य की मुख्य न्यायाधीश का नाम

शहरों में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट्स

बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल डीजल की कीमतों में गिरावट देखी गई है। यहां 1 लीटर पेट्रोल 18 पैसे सस्ता होकर 107.24 रुपए प्रति लीटर और डीजल 94.04 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। इसी के साथ अगर राजस्थान के जैसलमेर की बात की जाए तो, जैसलमेर में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 36 पैसे से सस्ती होकर 110.83 प्रति लीटर और डीजल 32 पैसे सस्ता होकर 95.86 रुपए है। वहीं अगर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करे तो लखनऊ में आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.47 रुपए और डीजल 89.66 है। साथ ही गोरखपुर में पेट्रोल की कीमतें 10 पैसे बढ़कर 96.91 प्रति लीटर और डीजल 90.09 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

Also Read: Modi Surname मामले में Rahul Gandhi को लगा बड़ा झटका, याचिका खारिज करते हुए गुजरात हाईकोर्ट ने 2 साल की सजा को रखा बरकरार

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories