बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमबिज़नेसPetrol Diesel Price: रातों-रात इन शहरों में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट...

Petrol Diesel Price: रातों-रात इन शहरों में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट यहां चेक करें आज के लेटेस्ट रेट्स

Date:

Related stories

Petrol Diesel Price Today: फिर बदल गए ईधन के दाम, जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल...

क्या फिर गिर गई कच्चे तेल की कीमत? भारत के इन राज्यों में भी बदले पेट्रोल-डीजल के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। दावा किया जाता है कि भारत के साथ अन्य देशों में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की कीमतों पर निर्भर करती है और इनमें होने वाले बदलाव का असर तेल बाजार पर देखने को मिलता है।

Petrol-Diesel Price: त्योहारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, जानें लखनऊ से जयपुर तक पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: त्योहारी सत्र का दौर जारी है और इस दौरान देश दुनिया के विभिन्न हिस्सों से बाजारों में तेजी दर्ज की जा ही है। इसी कड़ी में अंतराष्ट्रीय तेल बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

दिवाली पर धड़ाम हुई कच्चे तेल की कीमतें, महागरों के साथ नोएडा-पटना में ये है पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

Petrol-Diesel Price: दिवाली के दिन अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। ताजा जानकारी के अनुसार आज ब्रेंट क्रूड की कीमत 75.52 डॉलर प्रति डॉलर तो वहीं डब्लूटीआई क्रूड ऑयल की कीमत 77.53 डॉलर प्रति बैरल दर्ज की गई है।

Petrol Diesel Price: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। मौजूदा समय में डब्लूटीआई क्रूड की कीमत 1.64 डॉलर बढ़कर 71.74 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई है। वहीं ब्रेंट क्रूड भी 1.85 डॉलर से बढ़कर 76.13 डॉलर प्रति बैरल पर अपना कारोबार कर रहा है। ऐसे में सरकारी तेल कंपनियों ने भारत में पेट्रोल डीजल की कीमतें जारी कर दी है।

अलग अलग शहरों पेट्रोल-डीजल के दाम

ऐसे में अगर पेट्रोल डीजल के ताजा रेट के बारे में बात की जाए तो, नई दिल्ली में आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए और डीजल 89.27 रुपए प्रति लीटर है। वही मुंबई में आज पेट्रोल 106.31 रुपए और डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर पर कारोबार करता हुआ नजर आ रहा है। इसी के साथ चेन्नई में पेट्रोल 102.65 रुपए और डीजल 94.25 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। इसी के साथ कोलकाता में 1 लीटर पेट्रोल की कीमतों की बात की जाए तो कोलकाता में आज पेट्रोल 106.03 रुपए और डीजल 92.76 प्रति लीटर पर बिक रहा है।

ऐसे में अगर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पेट्रोल की कीमतों की बात की जाए तो ग्रेटर नोएडा में रविवार के दिन पेट्रोल की कीमत 96.64 रुपए और डीजल 89.82 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। इसी के साथ गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है। बता दें कि, गाजियाबाद में 28 पैसे बढ़कर 98.15 रुपए प्रति लीटर और डीजल 27 पैसे बढ़कर 91.31 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। इसी के साथ लखनऊ में भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में तेजी देखी गई है। लखनऊ में पेट्रोल 9 पैसे से बढ़कर 96.56 रुपए प्रति लीटर और डीजल 89.15 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।

Also Read: Odisha Train Accident के बाद ट्रेनों के रूट में बड़ा बदलाव, यात्रा करने से पहले यहां चेक करें स्टेटस

इस तरह आसानी से पता करें पेट्रोल-डीजल के रेट्स

सरकारी कंपनियों द्वारा हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी आसानी से अपने घर में बैठकर पेट्रोल डीजल के दाम पता करना चाहते हैं तो इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249, एचपीसीएल (HPCL) के लिए HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122, बीपीसीएल (BPCL) के ग्राहक <डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर एसएमएस कर सकते हैं।

Also Read: पहले एयरफोर्स अकेडमी में गिरे, फिर व्हाइट हाउस में टकराया सिर , चोटिल American President Biden का Viral हुआ Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories