बुधवार, मई 8, 2024
होमबिज़नेसPetrol-Diesel Price Today: रविवार को नोएडा से लेकर लखनऊ तक कितने बदले...

Petrol-Diesel Price Today: रविवार को नोएडा से लेकर लखनऊ तक कितने बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां जानें

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price Today: आज रविवार 3 मार्च 2024 के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी कर दिया गया है. इन कीमतों को जानने से पहले आपको बता दें, कच्चे तेल की कीमतों में भारी उछाल दर्ज किया जा रहा है. इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल का दाम 82.92 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा है. जिसका असर देश सहित अन्य जगहों पर भी देखने को मिल रहा है .

पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम Petrol-Diesel Price Today

भारत की बात करें तो कच्चे तेल की कीमतों की बढ़त का असर यहां पर देखने को नहीं मिल रहा है .आज किसी भी प्रकार का बदलाव इनकी कीमत में नहीं किया गया है. तेल कंपनियों के द्वारा प्रतिदिन सुबह 6:00 बजे इनकी कीमतों को जारी कर दिया जाता है. आज भी राष्ट्रीय स्तर पर किसी प्रकार का बदलाव नहीं देखने को मिला है .आखिरी बार राष्ट्रीय स्तर पर यह बदलाव 2022 में दर्ज किया गया था. तब से लेकर अभी तक इसमें किसी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिला है. हालांकि कच्चे तेल की कीमतों में उतार चढ़ाव लगातार जारी है.

महानगरों में Petrol-Diesel Price क्या हैं?

महानगरपेट्रोलडीजल
कोलकाता106.03 रुपये92.76 रुपये
चेन्नई102.63 रुपये94.24 रुपये
बेंगलुरु101.94 रुपये87.89 रुपये
नई दिल्ली96.72 रुपये90.08 रुपये
मुंबई106.31 रुपये94.27 रुपये

Petrol-Diesel Price SMS से जानें

पेट्रोल-डीजल के ताजा जानने के लिए आपको बस छोटा सा काम करना होगा. इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ताओं को RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL के उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS  भेजना होगा. जिसके बाद SMS से आपको इनकी ताजा कीमत पता चल जाएंगी.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories