गुरूवार, मई 23, 2024
होमबिज़नेसPetrol-Diesel Price Today: शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कितना आया बदलाव?...

Petrol-Diesel Price Today: शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कितना आया बदलाव? जानें आज के ताजा रेट्स

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price Today: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. जिसका असर देश सहित दुनिया के अन्य हिस्सों में देखने को मिल रहा है. भारत की अगर बात करें तो देश में प्रतिदिन सुबह 6:00 बजे पेट्रोल-डीजल के दामों को जारी कर दिया जाता है.

ऐसे में अगर आप गाड़ी में पेट्रोल या डीजल भरवाने जाते हैं तो इनकी ताजा कीमतों को जरूर जानना चाहिए. आज यानी की 23 फरवरी 2024 को पेट्रोल-डीजल के दामों में किसी भी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है.

पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम Petrol-Diesel Price Today

आखिरी बार राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव में 2022 में किया गया था. तब से लेकर अभी तक किसी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि राज्य स्तर पर इनकी कीमतों में बदलाव देखने को मिलता रहता है. आप घर से निकलने से पहले भी एसएमएस के माध्यम से पेट्रोल-डीजल Petrol-Diesel Price Today के ताजा दामों की जानकारी ले सकते हैं. इंडियन ऑयल के उपभोक्ताओं को RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL के उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS  भेजना होगा। जिसके बाद SMS के माध्यम से आपको ताजा रेट्स की जानकारी मिल जाएगी.

महानगरों में Petrol-Diesel Price के दाम

महानगरपेट्रोलडीजल
कोलकाता106.03 रुपये92.76 रुपये
चेन्नई102.63 रुपये94.24 रुपये
बेंगलुरु101.94 रुपये87.89 रुपये
नई दिल्ली96.72 रुपये90.08 रुपये
मुंबई106.31 रुपये94.27 रुपये

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories