रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसPetrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें...

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमत में उछाल, क्या बढ़ेंगे ईंधन के दाम?

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों को लेकर कहा जाता है कि खुदरा बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें इस पर निर्भर करती हैं। दावा किया जाता है कि कच्चे तेल की कीमतों में उछाल या गिरावट का असर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों पर पड़ता है और इसमे बदलाव दर्ज किए जाते हैं।

Petrol-Diesel Price: Republic Day के दिन Lucknow से Ranchi तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। लोगों के मन में ये ख्याल आते रहते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट में उछाल दर्ज की गई है या इसमे कमी आई है।

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, यहां चेक करें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज 25 जनवरी को भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत आज फिर एक बार राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमतों में उछाल, चेक करें ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में आज हल्का उछाल दर्ज किया गया है। इसके तहत कच्चे तेल की कीमतें एक बार फिर 80 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंचती नजर आ रही हैं।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमतों में उछाल, चेक करें ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर उतार-चढ़ाव का क्रम आज फिर जारी है। जानकारी के अनुसार आज ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में हल्का उछाल देखा गया है।

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत सभी महानगरों के साथ नोएडा व पटना (Noida-Patna) तक जैसे शहरों में ईंधन की कीमत जारी हो गई है। जानकारी के अनुसार आज फिर भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है। ऐसे में आइए हम आपको महानगरों से लेकर शहरों तक के लिए जारी किए गए ईंधन के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

महानगरों में Petrol-Diesel Price

तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए ताजा रेट के तहत आज देश के ज्यादातर महानगरों में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की दाम में स्थिरता दर्ज की गई है। ऐसे में आइए हम आपको मुंबई से लेकर नई दिल्ली तक जैसे महानगर में ईंधन के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

महानगर पेट्रोल डीजल
कोलकाता 106.03 रुपये92.76 रुपये
चेन्नई 102.63 रुपये 94.24 रुपये
बेंगलुरु 101.94 रुपये 87.89 रुपये
नई दिल्ली 96.72 रुपये90.08 रुपये
मुंबई 106.31 रुपये94.27 रुपये

शहरों में Petrol-Diesel Price

तेल कंपनियों द्वारा अपडेट किए गए पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के ताजा रेट के अनुसार देश के ज्यादातर शहरों में भी ईंधन की कीमत में स्थिरता दर्ज की गई है। ऐसे में आइए हम आपको नोएडा-पटना (Noida-Patna) समेत देश के कुछ प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट की जानकारी देते हैं।

शहर पेट्रोल डीजल
रांची 99.84 रुपये 94.65 रुपये
हैदराबाद 109.66 रुपये 97.82 रुपये
पटना 107.35 रुपये 94.36 रुपये
लखनऊ 96.57 रुपये 89.76 रुपये
नोएडा96.76 रुपये89.93 रुपये
वाराणसी 97.49 रुपये 90.67 रुपये
गाजियाबाद 96.58 रुपये 89.75 रुपये
जयपुर 109.31 रुपये 94.47 रुपये

Crude Oil की कीमत

ग्लोबल मार्केट में आज कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला है। ताजा जानकारी के अनुसार आज WTI क्रूड ऑयल भारी उछाल के साथ 78.01 डॉलर प्रति बैरल तो वहीं ब्रेंट क्रू़ड ऑयल उछाल के साथ 83.55 प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories