मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमबिज़नेसPetrol-Diesel Price: आज फिर बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए महानगरों समेत अन्य...

Petrol-Diesel Price: आज फिर बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए महानगरों समेत अन्य शहरों में क्या है कीमत

Date:

Related stories

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल, नोएडा -पटना में भी बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों को लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। खबर है कि ग्लोबल मार्केट में आज फिर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल का क्रम जारी है।

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, नोएडा से लेकर पटना तक बदले ईंधन के दाम; जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में खूब उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार कच्चे तेल की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है।

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच नोएडा से आगरा तक बदले ईंधन के दाम, जानें ताजा रेट

Petrol Diesel Price: भारतीय बाजार में आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं।इस क्रम में आज भी इनकी कीमत में स्थिरता बरकरार है। हालाकि भारत के कुछ ऐसे शहर हैं जहां इनकी कीमत में हल्के फेर-बदल दर्ज किए गए हैं।

Petrol Diesel Price: क्रूड ऑयल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच जारी हुए ईंधन के दाम, जानें अपने शहर के ताजा रेट

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने भारत के विभिन्न हिस्सों में आज फिर एक बार ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। इसके तहत भारत में महानगरों के साथ कई प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता दर्ज दी गई है।

Petrol Diesel Price: 2 अक्टूबर को कितने बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां देखें अपने शहर के ताजा अपडेट

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। इसके तहत भारतीय बाजार में इस पर कोई असर देखने को नहीं मिला है। ऐसे में महानगरों में ईंधन के दाम एक बार फिर स्थिर दर्ज किए गए हैं। हालाकि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में बदलाव दर्ज किया गया है।

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल और डीजल को लेकर लोगों के मन में बहुत चिंता होती है। आज इनके कीमत क्या हैं, बढ़े हैं या घटे हैं, इसको लेकर तमाम प्रश्न दिमाग में आते हैं। तो आईये आपको बताते हैं आज भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्या है। बता दें कि बीते दिनों अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में मामूली गिरावट दर्ज की गई थी। आज फिर बाजार में इनके भाव स्थिर हैं। ऐसे में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।

अंतराष्ट्रीय बाजार में ये है कच्चे तेल की कीमत

खबरों की माने तो अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 84.60 डॉलर प्रति बैरल है जबकि डब्लूटीआई क्रूड ऑयल की कीमत 80.29 डॉलर प्रति बैरल है। बता दें कि जून महीने के बाद से इनकी कीमतों में उछाल देखने को मिला है। जून में कच्चे तेल की कीमत 70 डालर प्रति बैरल था।

महानगरों में ये हैं ईंधन के दाम

महानगरईंधन की कीमत
दिल्लीपेट्रोल- Rs96.72 डीजल- Rs89.62
मुंबईपेट्रोल- Rs106.31 डीजल- Rs94.27
कोलकातापेट्रोल- Rs106.03 डीजल- Rs 92.73
चेन्नईपेट्रोल- Rs102.63 डीजल- Rs94.33

अन्य शहरों में ईंधन के दाम

नोएडापेट्रोल- 96.76 रुपये डीजल- 89.93 रुपये
चंडीगढ़पेट्रोल-96.20 रुपये डीजल-84.26 रुपये
पटनापेट्रोल-107.59 रुपये डीजल-94.36 रुपये
लखनऊपेट्रोल-96.57 रुपये डीजल-89.76 रुपये
बेंगलुरुपेट्रोल-101.94 रुपये डीजल-87.59 रुपये

आसान हुआ पेट्रोल-डीजल का रेट जानना

बता दें कि ग्राहकों के लिए अब पेट्रोल-डीजल का रेट जानना बेहद आसान हो गया है। इसके लिए हम अपने घर से भी भारतीय तेल कंपनियों के बदले हुए रेट को SMS के जरिए जान सकते हैं। यदि ग्राहक इंडियन ऑयल के रेट को चेक करना चाहता है तो उसे RSP और अपना डीलर कोड लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा, जिसके बाद मैसेज के जरिेए उस तक रेट पहुंच जाएगा। वहीं अगर ग्राहक BPCL तेल कंपनी से ईंधन की कीमत जानना चाहता है तो उसे RSP के साथ अपना डीलर कोड लिखकर 9223112222 पर भेजना होगा। वहीं अगर कोई HPCL तेल कंपनी से ईंधन के रेट जानना चाहता है तो उसे अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 पर मैसेज भेज दंना होगा। कुछ समय बाद ही ग्नराहको को नए रेट का पता चल जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories