सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसPetrol Diesel Price: लगातार महंगा हो रहा क्रूड ऑयल, जाने आज के...

Petrol Diesel Price: लगातार महंगा हो रहा क्रूड ऑयल, जाने आज के पेट्रोल डीजल के दाम

Date:

Related stories

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच नोएडा से आगरा तक बदले ईंधन के दाम, जानें ताजा रेट

Petrol Diesel Price: भारतीय बाजार में आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं।इस क्रम में आज भी इनकी कीमत में स्थिरता बरकरार है। हालाकि भारत के कुछ ऐसे शहर हैं जहां इनकी कीमत में हल्के फेर-बदल दर्ज किए गए हैं।

Petrol Diesel Price: क्रूड ऑयल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच जारी हुए ईंधन के दाम, जानें अपने शहर के ताजा रेट

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने भारत के विभिन्न हिस्सों में आज फिर एक बार ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। इसके तहत भारत में महानगरों के साथ कई प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता दर्ज दी गई है।

Petrol Diesel Price: 2 अक्टूबर को कितने बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां देखें अपने शहर के ताजा अपडेट

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। इसके तहत भारतीय बाजार में इस पर कोई असर देखने को नहीं मिला है। ऐसे में महानगरों में ईंधन के दाम एक बार फिर स्थिर दर्ज किए गए हैं। हालाकि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में बदलाव दर्ज किया गया है।

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने जारी किए ईंधन के ताजा रेट, भारत के इन शहरों में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel Price: भारतीय तेल बाजार में एक बार फिर आज कंपनियों ने ईंधन के ताजा दाम जारी कर दिए हैं। इस क्रम में देखा गया है कि देश के विभिन्न हिस्सों में इसकी कीमत स्थिर है। हालाकि कुछ ऐसे शहर हैं जहां पेट्रोल-डीजल की कीमत में हल्का बदलाव दर्ज किया गया है।

Petrol Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। हालाकि इसको लेकर बाजार में शांति है और इनकी कीमतों में इजाफा देखने को नहीं मिल रहा है। सरकारी कंपनी हर रोज पेट्रोल और डीजल की लेटेस्ट रेट अपडेट करती हैं। ऐसे में आज भी सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में उछाल देखने को मिला है। वर्तमान समय में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमत 83 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गई है। वही डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल 79 डॉलर प्रति बैरल के पार के हिसाब से बिक रहा है। ऐसे में इस परिस्थिति में भी भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला है।

महानगरों में क्या हैं ईंधन के दाम

महानगरईंधन की कीमत
दिल्लीपेट्रोल- Rs96.72 डीजल- Rs89.62
मुंबईपेट्रोल- Rs106.31 डीजल- Rs94.27
कोलकातापेट्रोल- Rs106.03 डीजल- Rs 92.73
चेन्नईपेट्रोल- Rs102.63 डीजल- Rs94.24

बता दें कि ये भारत के वोे शहर हैं जहां पेट्रोल की कीमत 100 रुपये को पार है। वहीं बिहार और राजस्थान के भी कुछ शहर हैं जहां ईंधन 100 रुपये के पार बिक रहे हैं।

घर बैठे जान सकते हैं पेट्रोल-डीजल के भाव

बता दें कि ग्राहक अब सीधा घर बैठे भी भारतीय कंपनियों के बदले हुए रेट्स को SMS के जरिए जान सकते हैं। यदि आप इंडियन ऑयल के रेट्स चेक करना चाहते हैं तो आप RSP अपना डीलर कोड लिखकर 9224992249 पर भेज सकते हैं। अगर आप BPCL के प्राइस जानना चाहते हैं तो आप RSP अपना डीलर कोड लिखकर 9223112222 पर सेंड कर दें। वहीं अगर आप HPCL के कस्टमर हैं और उसका रेट जानना चाहते हैं तो आप कोड लिखकर 9222201122 पर मैसेज भेज दें। कुछ समय बाद आपको नए दर पता चल जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories