रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसGoogle और Apple की रातों की नींद उड़ाने के लिए PhonePe ला...

Google और Apple की रातों की नींद उड़ाने के लिए PhonePe ला रहा है नया प्ले स्टोर, फटाफट जानिए पूरी डिटेल

Date:

Related stories

अब घर बैठे मंगा सकेंगे हर सामान, जानें कैसे काम करेगा PhonPe का Pincode ऐप?

PhonePe ने बेंगलुरु में अपना एक नया ऐप Pincode लॉन्च कर दिया है और इसका इस्तेमाल दवाई, खाने पीने की चीजें और ग्रॉसरी का सामान खरीदने के लिए किया जा सकेगा।

Paytm Mall को टक्कर देने Pincode App लाया Phonepe, इन सामानों की कर सकते हैं खरीदारी

आपने पेमेंट ऐप फोनपे का तो काफी इस्तेमाल किया होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब फोनपे ने अपना शॉपिंग ऐप Pincode भी लॉन्च कर दिया है। अभी इसे सिर्फ बैंगलुरू में शुरू किया गया है। इसे जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी लॉन्च किया जाएगा।

PhonePe: टेक मार्केट में स्मार्टफोन के अंदर अभी केवल दो गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर ही मौजूद हैं। मगर जल्द ही इनकी बादशाहत खत्म हो सकती है। फोन से पैसों का ट्रांसफर करने वाली कंपनी फोनपे जल्द ही अपना प्ले स्टोर ऐप ला सकती है। इस खबर के बाहर आते ही टेक मार्केट में तहलका मच गया। गूगल का एंड्रॉइड प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर को इससे सीधी टक्कर मिल सकती है।

PhonePe ला रहा है अपना प्ले स्टोर ऐप

खबरों की मानें तो फोनपे जल्द ही अपना प्ले स्टोर ऐप लॉन्च कर सकती है। फोनपे के इस कदम से गूगल प्ले स्टोर के बड़े बाजार में सेंध लग सकती है। बताया जा रहा है कि फोनपे का ऐप स्टोर लोकल हाइपर चीजों को सही तरीके से बेचने का एक अच्छा विकल्प बनेगा। इस प्ले स्टोर की खूबी होगी कि ये ग्राहकों की जरूरत के अनुसार आराम से कस्टमाइज्ड हो सकेगा। फोनपे का ऐप स्टोर 12 अलग-अलग भाषाओं के सपोर्ट के साथ 24 घंटे का चैट सपोर्ट मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Employees Overtime: कर्मचारियों की आयी मौज! अब ओवरटाइम का मिलेगा दोगुना पैसा, यहां की सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

गूगल और एप्पल ऐप को मिलेगी टक्कर

ये तो आप जानते ही होंगे कि फिलहाल स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर और आईफोन में एप्पल ऐप स्टोर दिया जाता है। ऐसे में फोनपे को अपने कस्टमर्स को लुभाने के लिए काफी कुछ अलग और बढ़िया करना होगा। वहीं, भारत के यूपीआई बाजार में भी फोनपे और गूगल एक अच्छे प्रतिस्पर्धी हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि फोनपे कैसे यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करता है।

प्ले स्टोर में कई प्रीमियम फीचर्स

खबरों की मानें तो फोनपे अपने प्ले स्टोर में कई प्रीमियम फीचर्स देगै। इसके पीछे कंपनी का प्लान है कि अधिक से अधिक यूजर्स को अपनी ओर खींच जाएं और गूगल और एप्पल जैसे प्लेस्टोर को सीधी टक्कर दी जाएगी। हालांकि, इसके लिए फोनपे को काफी कुछ बड़ा करने की जरूरत है, क्योंकि गूगल के पास एक बड़ा कस्टमर्स सपोर्ट है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories