Home बिज़नेस PM Svanidhi Scheme: बिजनेस शुरु करने के लिए सरकार देगी 50000 रुपये...

PM Svanidhi Scheme: बिजनेस शुरु करने के लिए सरकार देगी 50000 रुपये का लोन, बस करना होगा ये काम

0
PM Svanidhi Scheme

PM Svanidhi Scheme: आजकल किसी भी बिजनेस को शुरु करने के लिए अच्छा-खासा पैसा चाहिए होता है। अगर आप भी इसी सोच के साथ किसी बिजनेस आइडिया के साथ बैठे हैं तो आपके लिए ये खबर काफी काम की है। आपको इसे ध्यान से पढ़ना चाहिए। दरअसल, अगर आप किसी बिजनेस को शुरु करना चाहते हैं तो सरकार आपको पैसा देने के लिए तैयार है। सरकार बिजनेस शुरु करने के लिए 50000 रुपये तक का कर्ज देगी। जानिए इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको क्या करना होगा।

जानिए क्या है PM Svanidhi Scheme

आप इस योजना के तहत कर्ज लेकर अपने बिजनेस को शुरु कर सकते हैं। सरकार PM Svanidhi Scheme (पीएम स्वनिधि स्कीम) के तहत बिना किसी गारंटी के 50000 रुपये का कर्ज मुहैया करा रही है। इसके जरिए आप आसानी से लोन ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: UNION BUDGET 2023: मिडिल क्लास पर होम लोन और EMI का बढ़ता बोझ, आसमान छूती महंगाई के बीच क्या टैक्स स्लैब में बदलाव करेगी सरकार

इस तरह से मिलेगा 50000 रुपये का कर्ज

इस योजना में पहले 10000 रुपये का लोन ले सकते हैं। इस लोन को चुकाने के बाद आपको 20000 रुपये का कर्ज मिल सकता है। अगर आप इसे भी चुका देते हैं तो आप इसके बाद 50000 रुपये का कर्ज लेने के योग्य हो जाएंगे। इसके बाद आप 50000 रुपये का कर्ज ले पाएंगे। इसके लिए आपको कुछ दस्तावेजों को जमा करना होगा।

स्कीम के लिए चाहिए ये दस्तावेज

इसमें सबसे पहले आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए। इसके बाद आपको पहले 10000 रुपये का कर्ज मिलेगा। इसके बाद 20000 रुपये का और फिर इसे चुकाने के बाद आप 50000 रुपये का लोन लेने के पात्र हो जाएंगे।

इनके लिए फायदेमंद है ये स्कीम

यहां पर आपको बता दें कि इस स्कीम के तहत किसी भी सरकारी बैंक से एक साल के लिए 10000 रुपये का लोन बिना किसी गारंटी के मिल सकता है। इससे आप अपना बिजनेस शुरु कर सकते हैं। मगर इसके बाद आपको हर महीने EMI देनी होगी। ये स्कीम उन लोगों के लिए फायदेमंद है, जो कम बजट में अपना बिजनेस शुरु करना चाहते हैं। खासकर रेहड़ी-पटरी वालों के ये स्कीम शानदार है। सरकार ने इस स्कीम को गरीब लोगों के लिए ही शुरु किया था।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version