रविवार, मई 5, 2024
होमबिज़नेसMoneyPost Office Monthly Income Scheme: काम की खबर! इस स्कीम में निवेश...

Post Office Monthly Income Scheme: काम की खबर! इस स्कीम में निवेश करने पर हर महीने मिलेंगे 9250 रूपये, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Post Office Monthly Income Scheme: पोस्ट ऑफिस की ओर से कई सरकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसमें पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम स्कीम भी शामिल है। पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम स्कीम देशभर में काफी लोकप्रिय है। यह स्कीम उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो अपनी बचत पर नियमित आय प्राप्त करना चाहते हैं। बता दें कि पोस्ट ऑफिस की यह स्कीम पूरी तरह से सुरक्षित है। चलिए आपको बताते है पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी स्कीम के बारे में जिसमे आपको हर महीने 9250 रूपये मिलेंगे।

क्या है Post Office Monthly Income Scheme?

आपको बता दें कि Post Office Monthly Income Scheme स्कीम में सिंगल और ज्वाइंट दोनों तरह का खाता खोला जा सकता है। संयुक्त खाते में तीन लोग मिलकर इस योजना में अपना खाता खोल सकते हैं। मौजूदा समय में मंथली इनकम स्कीम पर आपको 7.4 फीसदी का ब्याज दर मिल रहा है।

हर महीने मिलेंगे 9250 रूपये

Post Office Monthly Income Scheme
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

आप इस स्कीम में केवल 1000 रुपये का मासिक निवेश करके खाता खोल सकते हैं। अगर आप अपनी पत्नी के साथ पोस्ट ऑफिस की स्कीम में निवेश करते हैं तो इस स्थिति में आप अधिकतम 15 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं। अगर आप ज्वाइंट अकाउंट के तहत 15 लाख रुपये का निवेश करते हैं।

ऐसे में आप 7.4 फीसदी की ब्याज दर पर सालाना 1.11 लाख रुपये का निवेश करेंगे। इस स्कीम के तहत आपको ब्याज के रूप में 9250 रुपये मिलेंगे। पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में 18 साल या उससे अधिक उम्र का व्यक्ति पैसा लगा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories