शुक्रवार, मई 3, 2024
होमबिज़नेसReliance Group 50 साल पुराने खास ड्रिंक की करेगा शुरुआत, इस फ्लेवर...

Reliance Group 50 साल पुराने खास ड्रिंक की करेगा शुरुआत, इस फ्लेवर में किया जाएगा लॉन्च

Date:

Related stories

Reliance Group: रिलायंस ग्रुप का कारोबार सातवें आसमान पर है। भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इसके ब्रांड खूब नाम कमा रहे हैं। ऐसे में ये ग्रुप कुछ और भी नई चीजों को अब अपने कारोबार में शामिल करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस साल की गर्मी में रिलायंस कोका – कोला और पेप्सी को तगड़ा टक्कर देने वाला है। रिलायंस कंपनी अपने 50 साल से भी पुराने ड्रिंक की शुरुआत एक बार फिर करने जा रही है। इस ड्रिंक के शुरू करने की जानकारी गुरुवार को रिलांयस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के द्वारा दी गई।

जनवरी में हो गई थी ड्रिंक्स ग्रुप से डील

रिलायंस कंपनी पिछले काफी समय से डिंक्स ग्रुप में अपना हाथ आजमाना चाह रही थी। ऐसे में जनवरी में इस कंपनी के रोजमर्रा में प्रयोग की जाने वाली कई वस्तुओं का एक बड़ा डील किया। इस डील में रिलायंस कंपनी ने जूस कंपनी बनाने वाली गुजरात की एक बड़ी कंपनी के साथ समझौता किया। इस डील के अंतर्गत 50 फीसदी हिस्सेदारी अब रिलायंस ग्रुप की रहेगी।

ये भी पढ़ेंः PAN- Aadhaar Linking: आधार को जल्द कराएं पैन से लिंक, वरना नहीं मिलेंगे ये फायदे

कुछ खास अंदाज में काम करेगा ये ब्रांड

रिलायंस ग्रुप अब नए कलेवर और फ्लेवर के साथ कैंपा ब्रांड की शुरुआत करने जा रही है। इसके शुरुआत करने से पहले कंपनी ने इस ब्रांड की जानकारी दी है। कंपनी की तरफ से ये कहा गया है कि अभी ये ब्रांड तीन पेय पदार्थ के रूप में काम करेगा। शुरुआती समय में ये कैम्पा कोला, कैंपा ऑरेंज और कैंपा लेमन के नाम से मार्केट में आएगा। रिलायंस के द्वारा शुरू किए गए इस ब्रांड से काफी एफएमसीजी कंपनियों को नुकसान भी पहुंच सकता है। बताया जा रहा है कि शुरुआती दिनों में ये ब्रांड केवल तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में काम करेगा। ग्राहकों की मांग को देखकर फिर इस ब्रांड को देश के अलग – अलग राज्यों में शुरू किया जाएगा।

कोका- कोला और पेप्सी को देगा टक्कर

रिलांयस के द्वारा शुरू किया गया ये ब्रांड सीधा कोका – कोला और पेप्सी को टक्कर देगा। रिलायंस कंपनी की तरफ से इसके टाइटल को नाम देते हुए कहा गया है कि ये ‘द ग्रेट इंडियन टेस्ट’ के नाम से भारत में जाना जाएगा। इसके आने से बाजार में कोका – कोला और पेप्सी के कारोबार पर भी प्रभाव पड़ सकता है।

 

Also Read: Maruti Baleno ने TATA, Mahinda और Hyundai को पछाड़ नई बादशाहत की कायम! जानें लोग क्यों कर रहे पसंद?

 

 

 

 

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories