मंगलवार, मई 7, 2024
होमबिज़नेसShark Tank India Season 2: शो के जज अमित जैन ने सुनाया...

Shark Tank India Season 2: शो के जज अमित जैन ने सुनाया बर्बादी का किस्सा, कहा- ‘शेयर बाजार में डूबे थे 1.5 करोड़ से ज्यादा’

Date:

Related stories

Shark Tank India Season 2 के इस शार्क का टूटा हाथ, सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखी दिल की बात

Shark Tank India Season 2: बिजनेस रियलिटी शो से खास पहचान बनाने वाले अनुपम मित्तल के हाथों में चोट आई है। उन्होंने एक पोस्ट शेयर कर फैंस से यह बात बताई है। अनुपम के इस पोस्ट को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और उनकी हिम्मत की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Shark Tank India Season 2: जानिए किसने किया सबसे ज्यादा इन्वेस्टमेंट और किसने की कंजूसी, ये शार्क हैं टॉप पर

Shark Tank India Season 2: शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 भले ही खत्म हो गया हो लेकिन लोग इसके बारे में हर एक बात जानना चाहते हैं। अब इस बात का खुलासा हुआ है कि इस साल किस शार्क्स ने इन्वेस्ट करने में बाजी मारी है। शो के कांसेप्ट के अनुसार पिचर अपने बिजनेस आइडिया के साथ आते थे और शार्क्स को डील देते थे और इन्वेस्टमेंट लेते थे।

Shark Tank India Season 2: क्या है बेस्ट ‘कर्ज या इक्विटी’ पर नमिता और अनुपम में गर्मागर्म बहस, जानिए कहां हुई डील फाइनल

Shark Tank India Season 2: इस सीजन में पिचर्स के बिजनेस आईडिया पर दो शार्क्स का आपस में भिड़ना सुर्खियों में रहा है। शो में कई डील हुए हैं और अब यह आखिरी हफ्ते में है। वहीं एक बिजनेस आईडिया में शार्क्स ने इंटरेस्ट दिखाए लेकिन इस बीच अनुपम मित्तल और नमिता थापर की गर्मागर्म बहस हुई।

Shark Tank India Season 2: आखिरी हफ्ते में होने वाली है जमकर मस्ती, जानिए क्यों शार्क्स के निशाने पर आई Vineeta Singh

Shark Tank India Season 2: वायरल हो रहे एक प्रोमो वीडियो में आप देख सकते हैं कि सुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ विनीता सिंह यानी कि एक शार्क अपने पति और बच्चों के साथ ब्रांड को प्रमोट कर रही है। वहीं बाकी शार्क विनीता की खूब चुटकी भी ले रहे हैं।

Shark Tank India Season 2: फिलहाल शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 फैंस के बीच काफी लोकप्रिय रियलिटी शो है। शार्क टैंक बिजनेस के लिए एक ऐसा शो है जो लोगों का मनोरंजन कर रहा है। यह उभरते बिजनेसमैन और इंटरप्रेन्योर को आगे बढ़ने का मौका दे रहा है। शो में शार्क हर दिन किसी न किसी की किस्मत चमकाती हैं और यहां आए पिचर को करोड़ों में फंड्स मिलते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि शार्क्स यहां तक आसानी से पहुंचे हैं। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने भी काफी मेहनत की है। इस बीच ‘कार देखो’ के को-फाउंडर और सीईओ अमित जैन जो इस सीजन में शार्क्स में से एक हैं ने एक जबरदस्त खुलासा किया है । उन्होंने कहा है कि एक समय में उनका 1.5 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया था। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

दिवालिया हो चुके थे अमित जैन

अमित जैन ने कहा, “कुछ साल पहले एक बुरा पल आया था जब मैंने बहुत सारा पैसा खो दिया था। मैं अपने इन्वेस्टमेंट के कारण बेघर होने वाले थे लेकिन फिर मुझे याद आया कि मेरे पास अभी भी हाथ और दिमाग है। जिससे मैं फिर से अपना बिजनेस चलाने में सक्षम हो गया। शेयरों में 1.5 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था और हम पूरी तरह दिवालिया हो चुके थे।”

ये भी पढ़ें: Sid Kiara Wedding: वैलेंटाइन डे के दिन सिड-कियारा पर चढ़ा प्यार का रंग, अनसीन फोटोज में येलो कलर में ट्विन करते दिखा कपल

शार्क टैंक सीजन 1 को देखे थे अमित जैन

हाल ही में, टैंक ऑफ इंडिया 2 के अमित जैन ने अपने कठिन समय के दौरान अपने अनुभवों के बारे में बात की। उसने कहा कि वह एक समय में दिवालिया हो गए थे और उन्होंने शार्क टैंक का सीजन 1 भी देखा था। गौरतलब है कि शार्क टैंक सीजन 1 में अमित की जगह भारतपे के पूर्व फाउंडर अशनीर ग्रोवर शार्क थे।

शार्क टैंक से बहुत कुछ सीख रहे हैं अमित जैन

बता दें कि अमित जैन ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह शार्क टैंक शो से बहुत कुछ सीख रहे हैं। उन्होंने कहा कि “मैंने कभी नहीं सोचा होगा कि किस तरह के बिजनेस में निवेश करना चाहिए। जिस तरह से कुछ लोग बाहरी फंडिंग पर भरोसा किए बिना व्यवसाय शुरू करते हैं, उससे वह प्रभावित हैं। यह एक बेहतरीन उदाहरण है कि कड़ी मेहनत कर सफलता कैसे हासिल किया जा सकता है। अमित शो का पिछला सीजन देख चुके हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सीजन में किस तरह भाभी-ननद की जोड़ी ने अचार बनाकर बिजनेस शुरू किया था। उनकी मेहनत वाकई प्रेरणादायी है।

ये भी पढ़ें: Winter Health Tips: क्या सर्दियों में आपके भी पैरों की सूज जाती हैं उंगलियां तो इन घरेलु उपायों से जलन को करें कम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories