सोमवार, मई 6, 2024
होमबिज़नेसStock Market Today: मामूली तेजी के साथ सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन...

Stock Market Today: मामूली तेजी के साथ सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन की शुरुआत

Date:

Related stories

Stock Market Today: कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन घरेलू शेयर बाजार ने ट्रेंड को बनाए रखा है। आज अंतिम दिन विप्रो, इंफोसिस और टीसीएस समेत सभी प्रमुख आईटी शेयरों ने बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की है। इसके साथ-साथ घरेलू सूचकांकों बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी में भी बढ़त देखी गई है।

हल्की बढ़त के साथ शुरुआत

गौर हो कि दोनों प्रमुख सूचकांकों ने आज हल्की बढ़त के साथ शुरुआत (Stock Market Today) की। आज बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स करीब 50 अंक के फायदे के साथ 60,700 अंक के पास रहा। इसके बाद कारोबार नुकसान में चला गया और बीएसई 60,630 अंक के नीचे आ गया।

उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार कर रहा निफ्टी

निफ्टी (Nifty) भी आज उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार कर रहा है। सीमित दायरे में निफ्टी 17,900 अंक के पास कारोबार कर रहा है। शुरुआती कारोबार को देख कर लग रहा है कि आज के कारोबार में बाजार में ज्यादा उथल-पुथल नहीं देखने को मिली। वहीं, शुरुआती कारोबार में अडानी समूह के 10 में से 8 शेयर मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Gold-Silver Rates Today: आसमान छू रहे सोने-चांदी के भाव, आज इतने रुपए का आया उछाल

824 शेयरों में डिक्लाइन

बता दें, निफ्टी में जिन शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी दिख रही है उनमें WIPRO, Apollohosp, TECHM, Coal India और UPL शामिल हैं। वहीं, सेंसेक्स में 2841 शेयरों में कारोबार हो रहा है। साथ ही 1928 शेयरों की मांग देखी जा रही है। डिक्लाइन की बात करें तो 824 शेयरों में डिक्लाइन दिख रहा है। अब तक 77 शेयरों में अपर सर्किट और 48 शेयरों में लोवर सर्किट लग चुका है।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

Latest stories