बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमबिज़नेसVisa News: खुशखबरी! भारतीय पासपोर्ट धारक Schengen visa की मदद से घूम...

Visa News: खुशखबरी! भारतीय पासपोर्ट धारक Schengen visa की मदद से घूम सकते है ये गैर-यूरोपीय देश, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Visa News: अगर आप भी घूमने के शौकीन है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है हम सभी जानते है कि हम जानते हैं कि बहु-प्रवेश शेंगेन वीज़ा यात्रियों को पूरे यूरोप के 29 देशों तक पहुँच प्रदान करता है। लेकिन क्या आपको पता है कि यह गैर-यूरोपीय देशों तक पहुंच प्रदान करता है। चलिए आपको बताते है कि उन देशों के बारे में।

मिस्र

शेंगेन वीज़ा वाले भारतीय पासपोर्ट धारक आसानी से मिस्र के महत्वपूर्ण जगहों का पता लगा सकते हैं। वैध शेंगेन वीज़ा के साथ, आप तीन महीने के भीतर 30 दिनों के लिए एकल-प्रवेश वीज़ा प्राप्त कर सकते हैं।

सर्बिया

शेंगेन वीज़ा के साथ, आप सर्बिया में प्रवेश का आनंद ले सकते हैं और छह महीने की अवधि के भीतर 90 दिनों तक रह सकते हैं। इसके समृद्ध इतिहास, सांस्कृतिक आकर्षण और जीवंत रात्रिजीवन के साथ बेलग्रेड के जीवंत शहरी जीवन का अनुभव कर सकते है।

जॉर्जिया

वैध शेंगेन वीज़ा वाले भारतीय पासपोर्ट धारक, 180 दिनों के भीतर 90 दिनों तक जॉर्जिया में प्रवेश कर सकते हैं और रह सकते हैं। जॉर्जिया में, पर्यटक आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता की खोज कर सकते हैं, ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा कर सकते हैं और जीवंत शहरी जीवन का आनंद ले सकते हैं।

मेक्सिको

एक वैध शेंगेन वीज़ा पर्यटन, व्यवसाय या पारगमन के प्रयोजनों के लिए मेक्सिको में प्रवेश की अनुमति देता है और 180 दिनों तक रहने की सुविधा प्रदान करता है। मेक्सिको में प्रवेश पर पासपोर्ट और वीज़ा प्रस्तुत करना होगा।

कोलम्बिया

शेंगेन वीज़ा वाले भारतीय आगंतुक कोलंबिया में वीज़ा-मुक्त प्रवेश कर सकते हैं। देश के विविध परिदृश्य और समृद्ध संस्कृति कार्टाजेना, बोगोटा, कॉफी क्षेत्र और अमेज़ॅन जंगल जैसे आकर्षण प्रदान करते हैं।

टर्की

वैध शेंगेन वीज़ा के साथ, भारतीय पासपोर्ट धारक आधिकारिक तुर्की ई-वीज़ा वेबसाइट के माध्यम से एक महीने के लिए वैध एकल-प्रवेश ई-वीज़ा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Latest stories