रविवार, जुलाई 21, 2024
होमबिज़नेसZomato ने 10 मिनट में इंस्टेंट डिलीवरी देने की सर्विस को किया...

Zomato ने 10 मिनट में इंस्टेंट डिलीवरी देने की सर्विस को किया बंद, जानें किस वजह से खड़े कर दिए हाथ

Date:

Related stories

Zomato ने कस्टमर्स पर फोड़ा महंगाई का बम, इन सुविधाओं को रोक बढ़ाए चार्जेस

Zomato: लोगों के फेवरेट ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से...

Zomato: अगर आप भी Zomato का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर खास आपके लिए है क्योंकि zomato ने अपने 10 मिनट की डिलीवरी वाले ऑप्शन को खत्म कर दिया है। ऐसे में अगर आप भी 10 मिनट में इंस्टेंट फूड डिलीवरी का लाभ उठाते थे तो बता दें कि कंपनी ने अब इस ऑप्शन से हाथ खड़े कर लिए हैं। इस ऑप्शन की शुरुआत पिछले साल हुई थी जिसे अब बंद कर दिया गया है। वहीं खबरों की मानें तो जोमैटो के प्रवक्ता का कहना है कि वो इस सर्विस को बंद नहीं कर रहे हैं बल्कि कुछ नया लाने की तैयारी में हैं।  

इन शहरों में थी इंस्टेंट फूड डिलीवरी की सुविधा

बता दें कि 10 मिनट में इंस्टेंट फूड डिलीवरी की सुविधा मात्र दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरू में थी। इस प्रोजेक्ट को इन जगहों पर पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू किया गया था। कंपनी को इस सर्विस को आगे बढ़ाने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद इसे अब बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Gold Rate Today: IBJA पर सोना हुआ महंगा तो चांदी में आई नरमी, जानें आपके शहर में क्या है कीमत

नहीं था मुनाफे का सौदा

बेशक कंपनी को इस पायलेट प्रोजेक्ट के तहत कामयाबी तो मिली लेकिन अनुमान के मुताबिक ग्रोथ नहीं दिख रही थी जिसके कारण कंपनी ने यह फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि यह प्रोजेक्ट मुनाफे का सौदा नहीं है। अब कंपनी को पर्याप्त ऑर्डर नहीं मिल पा रहे हैं जिसके कारण कंपनी अपना फिक्स्ड कॉस्ट भी नहीं निकाल पा रही थी।

इस सर्विस को बंद नहीं किया जा रहा है- जोमैटो प्रवक्ता

इस मामले पर जोमैटो के प्रवक्ता ने कहा कि इस इंस्टेंट सर्विस को बंद नहीं किया जा रहा है। वो अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर नए मेन्यू पर काम कर रहे हैं और इसके साथ ही बिजनेस की रीब्रांडिंग भी कर रहे हैं।

स्विगी भी कर चुका है इंस्टेंट फूड डिलीवरी

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब 10 मिनट में इंस्टेंट फूड डिलीवरी की जा रही थी। इससे पहले साल 2022 में स्विगी ने 10 मिनट में फूड डिलीवरी कराई थी। इससे पहले साल 2015 में भी स्विगी ने ईटोंगो जैसे क्लाउड किचन ऑपरेटरों के साथ मिलकर 15 मिनट में खाना डिलीवर करने के लिए कदम बढ़ाया था लेकिन इस दौरान बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा जिसके कारण इस सर्विस को बंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: BAJAJ PULSAR की बादशाहत को खत्म कर ROYAL ENFIELD HUNTER 350 ने गाड़े झंडे!, ऐसे बनी BIKE OF THE YEAR

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories