शनिवार, मई 18, 2024
होमबिज़नेस225 शहरों में नहीं मिलेगी फूड डिलीवरी Zomato की सर्विस, कंपनी के...

225 शहरों में नहीं मिलेगी फूड डिलीवरी Zomato की सर्विस, कंपनी के घाटे में हुई भारी वृद्धि

Date:

Related stories

Zomato ने कस्टमर्स पर फोड़ा महंगाई का बम, इन सुविधाओं को रोक बढ़ाए चार्जेस

Zomato: लोगों के फेवरेट ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से...

Zomato: देश की मशहूर ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, फूड डिलीवरी कंपनी ने देश के 225 शहरों में अपने बिजनेस को बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने ये फैसला पिछली तिमाही में हुई आय के आधार पर लिया है।

अक्टूबर-दिसंबर के दौरान कंपनी को हुआ घाटा

कंपनी के एक आला अधिकारी ने बताया कि कंपनी को अक्टूबर-दिसंबर के दौरान काफी घाटा हुआ है। यही वजह है कि जनवरी में 225 शहरों से अपने बिजनेस को समेट लिया है। वहीं, कंपनी के बड़े अधिकारी ने शेयरधारकों से कहा है कि ये एक मुश्किल समय है, मगर हम आने वाले समय में मांग में सुधार देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Adani Group के शेयरों में उठापटक के बीच LIC ने लिया बड़ा फैसला, जानें कितना किया निवेश और क्यों नहीं बेचे शेयर्स

राजस्व में 75 फीसदी की हुई बढ़ोतरी

कंपनी ने बताया है कि अक्टूबर-दिसंबर के दौरान उसका राजस्व 75 फीसदी बढ़कर 1948 करोड़ पहुंच गया। इसके साथ ही कंपनी का नुक्सान 5 गुना बढ़कर 346 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी को पिछले साल इसी तिमाही में 63 करोड़ का नुकसान हुआ था। वहीं, इससे पहले सितंबर तिमाही में कंपनी को 250 करोड़ का      घाटा हुआ था। कंपनी की आय तिमाही आधार पर 17 फीसदी बढ़ी है। जोमैटो का ग्रास ऑर्डर वैल्यू दिसंबर तिमाही में वार्षिक आधार पर 22 फीसदी और तिमाही आधार पर 1 फीसदी बढ़ा है। बताया जा रहा है इसके पीछे कंपनी की औसत ऑर्डर वैल्यू बढ़ना एक बड़ी वजह है।

शुक्रवार को 7 फीसदी गिरे शेयर के भाव

बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 7 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। कंपनी की शेयर बाजार में लिस्टिंग साल 2021 में हुई थी। जोमैटो ने आईपीओ के लिए 76 रुपये इश्यू प्राइस रखा था। कंपनी के शेयर एनएसई पर 0.55 फीसदी मजबूत होकर 54.60 फीसदी के भाव पर बंद हुआ है। बीते एक साल में कंपनी के शेयरों में 42 फीसदी की गिरावट देखी गई है।

ये भी पढ़ें: लेखिका तस्लीमा नसरीन का इस्लामिक कट्टरपंथियों पर तंज, बोली- ‘ अल्लाह की दी सजा है! Turkey Earthquake’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories