रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यNigeria में फंसे 16 भारतीय नाविकों को लाया गया स्वदेश, कुछ इस...

Nigeria में फंसे 16 भारतीय नाविकों को लाया गया स्वदेश, कुछ इस तरह जताया सरकार का आभार

Date:

Related stories

Nigeria: अगस्त 2022 में कुछ भारतीयों को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा का उल्लंघन करने आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद इन भारतीयों को नवंबर 2022 में नाइजीरिया ले जाया गया था। ऐसे में अब इन भारतीयों को 9 महीने जेल में रखने के बाद छोड़ दिया गया है। ऐसे में अब ये सारे भारतीय अपने स्वदेश लौट आए हैं। भारत आने पर इनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। जब वह स्वदेश लौटे तो उनके परिजन उन्हें देख अपनी खुशी संभाल नहीं पाए।

विदेश मंत्रालय का जताया आभार

9 महीने तक नाइजीरिया में फंसे रहने के बाद केरल के नाविक स्वदेश लौट आए हैं। नाइजीरिया में फंसे सभी भारतीयों को शनिवार को कोच्चि एयरपोर्ट पर उतारा गया। इस दौरान उनके परिवार वालें और इंडियन अथॉरिटीज एयरपोर्ट पर मौजूद थी। लौटने के बाद सभी ने विदेश मंत्रालय का आभार जताया। इसी के साथ नाइजीरिया में फंसे 16 भारतीयों में से एक ने कहा कि, भारत सरकार का धन्यवाद। मैं बहुत खुश हूं कि मैं अब अपने बच्चों के साथ घर पर हूं।

इसे भी पढ़ेंः Uttarakhand में बढ़ते Love Jihad के मामलों के बीच एक्शन में आया शासन और प्रशासन, उठाया बड़ा कदम

नाइजीरिया में फंसे भारतीयों को किया रिहा

वह आगे कहते हैं कि, इस बात को लेकर बहुत अनिश्चितता थी कि हमारे जीवन का क्या होगा और हमें बताया गया कि नाइजीरिया में हमारा जीवन समाप्त हो जाएगा। लेकिन हमारी मदद करने के लिए मैं भारत और केंद्र सरकार सहित सभी को धन्यवाद देता हूं। इसी के साथ एक अन्य नाविक ने कहा कि, भारत सरकार ने इस मामले में जबरदस्त प्रयास किया और उन्होंने सभी नागरिकों को रिहा कराने का शानदार काम किया। उन्होंने आगे कहा कि, यह हमारे लिए एक कठिन अनुभव था लेकिन भारत सरकार ने इस मामले में जबरदस्त प्रयास किया और हमें रिहा कराने के लिए बहुत अच्छा काम कियामैं विदेश मंत्रालय और जी. बालासुब्रमण्यम, नाइजीरिया में भारत के उच्चायुक्त को धन्यवाद देना चाहता हूं।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories