शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंHindenburg Research की रिपोर्ट के बावजूद अडाणी समूह का FPO लांच, ...

Hindenburg Research की रिपोर्ट के बावजूद अडाणी समूह का FPO लांच, 20% तक गिरा कंपनी का शेयर, स्वामी ने भी साधा निशाना

Date:

Related stories

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: Gautam Adani का बड़ा ऐलान, गुजरात में इतने लाख करोड़ का निवेश करेगी फर्म; जानें डिटेल

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात में आज से तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी ने आज अपने हाथों से गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। कार्यक्रम के शुरुआत के साथ ही गुजरात को निवेश के क्रम में बड़ी सौगात मिली है।

राहुल गांधी के बाद CM बघेल ने भी Adani पर किया प्रहार, बिजली प्रकरण और इस घोटाले के लिए ठहराया जिम्मेदार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उद्योगपति गौतम अडानी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अडानी पर गंभीर आरोप लगाए हुए कहा है कि अडानी समूह बाजार से ज्यादा कीमत पर कोयला खरीदता है जिससे देश में बिजली की दर दिन प्रतिदिन महंगी होती जा रही है।

Adani पर फिर हमलावर हुए कांग्रेस नेता Rahul Gandhi, हजारों करोड़ के घोटालों के साथ लगाए कई गंभीर आरोप

Rahul Gandhi on Adani: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर गौतम अडानी व अडानी समूह पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने दिल्ली में दौरान प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान अडानी और कोयले की रहस्यमयी कीमतों में वृद्धि पर मीडिया के समक्ष एक रिपोर्ट प्रस्तुत किया।

Hindenburg Research : हिंडेनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट अडाणी समूह की कंपनियों के शेयर्स में लगातार भूचाल मचा रखा है. आज यानी शुक्रवार सुबह अडाणी टोटल गैस के शेयर में 16% से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। वहीं अडाणी ट्रांसमिशन में भी 14% से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को लगभग 1 लाख करोड़ रुपये की निवेशक संपत्ति नष्ट करने के बाद, अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में बिकवाली का दबाव शुक्रवार को दूसरे कारोबारी सत्र में भी बढ़ गया और हिंडनबर्ग रिपोर्ट में किए गए दावों के बाद अब तक करीब 20% तक की गिरावट दर्ज की गई है।

अडाणी एंटरप्राइजेज का एफपीओ हुआ लांच

मालूम हो कि दुनिया के तीसरे और एशिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अडाणी की अडाणी एंटरप्राइजेज का फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) आज निवेश के लिए लांच हो गया है जो 31 जनवरी 2023 तक बोली के लिए खुला रहेगा। अडाणी समूह की कंपनी का इस एफपीओ से 20 हजार करोड़ जुटाने का लक्ष्य है। कंपनी ने एफपीओ की कीमत 3,112 से 3,276 प्रति इक्विटी शेयर तय की है। शेयर के आवंटन की तारीख 3 फरवरी 2023 है। लेकिन जिस तरह से कंपनी के शेयरों में गिरावट दर्ज हो रही है, कंपनी के एफपीओ पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

ये भी पढ़ेंः केरल से लेकर JNU कैम्पस तक BBC Documentry की स्क्रीनिंग पर बवाल, बीजेपी यूथ विंग की पुलिस से हुई झड़प

स्वामी ने अपनी ही सरकार के मुखिया को घेरा

इस बीच वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी हिंडनबर्ग रिसर्च के बहाने केंद्र की मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. इस बारे में एक ट्वीट करते हुए स्वामी ने लिखा है- The noose is tightening? Can Modi tolerate this? मतलब फंदा कस रहा है? क्या मोदी इसे बर्दाश्त कर सकते हैं? सुब्रमण्यम स्वामी देश के इकलौते नेता हैं जो किसी से भी पंगा ले लेते हैं. जब से देश में मोदी सत्ता में आए हैं वह अक्सर मोदीनॉमिक्स पर सवाल उठाते रहते हैं. इस बार जिस तरह से हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडाणी समूह पर सवाल उठाए हैं उसको स्वामी ने लपक लिया है और सीधा पीएम मोदी पर अपने तीर से निशाना साधा है.ऐसी आशंका जताई जा रही है कि, कंपनी के FPO को नुकसान पहुंचाने के लिए हिंडनबर्ग की रिसर्च को प्रकाशित किया गया है.

ये भी पढ़ेंः BBC की PM Modi पर बनी Documentry INDIA: The Modi Question से भारत से ब्रिटेन तक मचा घमासान, विदेश मंत्रालय ने जारी किया वक्तव्य

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories