बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यAnju In Pakistan: Seema Haider के बाद अब Rajasthan की Anju पर...

Anju In Pakistan: Seema Haider के बाद अब Rajasthan की Anju पर चढ़ा प्यार का बुखार, इश्क के खातिर पहुंची पाकिस्तान

Date:

Related stories

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के बाद आंधी-बारिश का कहर, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट; देखें IMD की रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: बीते कुछ दिनों से राजस्थान के मौसम में एका-एक परिवर्तन देखने को मिला है। दरअसल तपती गर्मी की चपेट में रहने वाले राज्य राजस्थान में अब आंधी-बारिश का कहर है जिसको लेकर कई जिलों में मौसम विभाग (IMD) की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan News: खुशखबरी! अजमेर के JLN मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई बाईपास सर्जरी, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर शहर में स्थित जवाहरलाल नेहरू (JLN) मेडिकल कॉलेज की ओर से बाईपास सर्जरी की शुरूआत की गई है।

Anju In Pakistan: पाकिस्तान से भागकर आई सीमा हैदर (Seema Haider) की कहानी अभी चल ही रही थी, कि राजस्थान (Rajasthan) से एक और बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो राजस्थान (Rajasthan) के भिवानी जिले की रहने वाली अंजू नाम की एक लड़की अपने प्यार के खातिर शरहद पार पाकिस्तान (Pakistan) चली गई है। बताया जा रहा है, अंजू शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी है, लेकिन उसे प्यार का ऐसा भूत चढ़ा की उसने आव देखा न ताव और पहुंच गयी पाकिस्तान के लाहौर। बताया जा रहा है, अंजू अपने पति से यह बोलकर घर से निकली थी, कि वह अपने किसी दोस्त से जयपुर में मिलने जा रही है। ऐसे में उसने अपने पति से कहा था, कि वह 2-3 दिन में वापस लौटेगी।    

अंजू के पति ने किया मामले का खुलासा 

खबरों की मानें तो अंजू के पति अरविंद कुमार ने ANI न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए बताया,” घर से जाने से पहले, मेरी पत्नी ने मुझे बताया, कि वह जयपुर में अपने एक दोस्त से मिलने जा रही है। ऐसे में उसने मुझे कल रात फोन करके  कहा कि मैं लाहौर में हूं। मुझे नहीं पता कि वो लाहौर क्यों गई है? और उसने वीज़ा और अन्य सामान कैसे प्राप्त किया? मैं आमतौर पर अपनी पत्नी के फोन की जांच नहीं करता हूं। यह सीमा हैदर के मामले से जुड़ा नहीं है क्योंकि मेरी पत्नी के पास सभी दस्तावेज थे।” 

उन्होंने जानकारी देते हुए न्यूज़ एजेंसी को आगे बताया, “उसने मुझे सूचित किया कि वह 2-3 दिनों के भीतर वापस आ जाएगी। मैंने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। मेरे बच्चे तय करेंगे कि जब मेरी पत्नी वापस लौटेगी तो हम उसके साथ रहेंगे या नहीं। यह पहली बार था जब वो मुझे बताए बिना कहीं गई है। यह धोखा है। मैं उसके माता-पिता को बुलाऊंगा और हम साथ बैठकर आगे उठाए जाने वाले कदम पर फैसला करेंगे। मैं सरकार से अपील करता हूं कि अगर उसके पास सभी कानूनी दस्तावेज हैं तो उसे वापस आने की अनुमति दी जानी चाहिए” 

भिवाड़ी के SSP ने मामले को लेकर क्या कहा 

बता दें कि भिवाड़ी के SSP सुजीत शंकर ने ANI न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए बताया, “प्रारंभिक जांच के अनुसार, हमें पता चला कि यह महिला अंजू 2-3 साल से फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से पाकिस्तान के किसी लड़के के संपर्क में थी। ऐसे में वह 21 जुलाई को पाकिस्तान चली गई।” 

इस मामले पर एसएसपी ने आगे कहा,” हमें अभी तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। उसने 2020 में पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था, लेकिन हमारे पास कोई और जानकारी नहीं है। अंजू ने अपने परिवार के सदस्यों को सूचित किया कि वह आज वापस आ जाएगी। ऐसे में देखा जाए तो यह प्रेम प्रसंग का मामला हो सकता है, लेकिन जब तक ठोस सबूत नहीं मिल जाता तब तक हम कुछ नहीं कह सकते। चूंकि अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है इसलिए हम कोई औपचारिक जांच नहीं करेंगे।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories