बुधवार, मई 15, 2024
होमस्पोर्ट्सEmerging Asia Cup Final 2023: जूनियर्स के मुकाबले में बड़े-बूढ़ों की टीम...

Emerging Asia Cup Final 2023: जूनियर्स के मुकाबले में बड़े-बूढ़ों की टीम उतारकर शर्मसार हुई पाकिस्तानी टीम, 4 खिलाड़ी हैं 24 के पार

Date:

Related stories


Emerging Asia Cup Final 2023: पाकिस्तान ए टीम ने श्रीलंका में खेले गए इमर्जिंग एशिया कप फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया है। पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में भारत को 128 रनों से हरा दिया। इसमें सबसे शर्मसार करने वाली बात ये रही कि पाकिस्तानी टीम के चार प्लेयर 24 से ज्यादा उम्र के हैं।

फाइनल मुकाबला 128 रनों से जीता

पाकिस्तान ए की टीम ने श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत को 128 रनों से हराकर लगातार दूसरी दफा इमर्जिंग एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए कुल 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 350 रन बनाएं।टीम की तरफ से तैयब ताहिर ने 71 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन बनाएं। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके और पूरी टीम 40 ओवरों में 224 रनों पर आउट हो गयी।

पाकिस्तानी टीम में 4 खिलाड़ियों की उम्र 24 साल से ज्यादा

पाकिस्तानी टीम में 4 खिलाड़ियों की उम्र 24 साल से ज्यादा हैं। आपको बता दें कि फाइनल में शतक लगाने वाले तैयब ताहिर की उम्र तो 29 साल है। पाकिस्तानी टीम में शामिल कुछ खिलाड़ियों के पास 85 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव हैं। अगर experience की बात करें तो सबसे ज्यादा अनुभव मोहम्मद वसीम जूनियर के पास हैं। इनके पास 2 टेस्ट, 14 वनडे और 27 टी-20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव हैं।

2019 में जीता था इमर्जिंग एशिया कप का खिताब

पाकिस्तान ए टीम ने 2019 में बांग्लादेश की मेजबानी में खेले गए एशिया इमर्जिंग कप के फाइनल में होस्ट बांग्लादेश को हराकर पहली बार इमर्जिंग एशिया कप का खिताब जीता था। आपको बता दें कि भारत की ए टीम ने साल 2013 में सिंगापुर में खेले गए एशिया इमर्जिंग कप के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर ख़िताब जीता था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories