शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सफाइनल मुकाबले में चला फिरकी का जादू, पराग ने झटके दो विकेट,...

फाइनल मुकाबले में चला फिरकी का जादू, पराग ने झटके दो विकेट, इंडिया A की मैच में वापसी

Date:

Related stories

Emerging Asia Cup 2023 Final: भारत और पाकिस्तान के बीच 2023 इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने अपनी पारी की सधी शुरुवात करते हुए खबर लिखे जाने तक 35.3 ओवर में 229 रन बनाकर 5 विकेट खोए हैं। ऐसे में इस मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान अभी मजबूत स्थिती में है। दोनों ही टीमों ने इमर्जिंग एशिया कप में अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत फाइनल में जगह बनाई थी। जहां भारत ने बंग्लादेश ए को सेमीफाइनल में हराया था तो वहीं पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में श्रीलंका ए को हराया था।

पाकिस्तान की सधी शुरुवात

इंडिया ए ने इस फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इंडिया ए के इस फैसले को पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने अब तक तो गलत ही साबित किया है। सधी हुई शुरुवात करते हुए पाकिस्तान ए के ओपनर सैम अयूब और फरहान ने 17.2 ओवर मेें 121 रन जोड़ दिए। पहले विकेट के लिए भारत ए के गेंदबाजों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

फीका पड़ रहा भारतीय सीमर्स का जादू

अपने पहले के मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी करती आ रही भारत ए के गेंदबाजों को विकेट के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ा। हालाकि टीम ने गेंदबाजों पर विश्वास बनाए रखा है और उनकी मुकाबले में वापसी की उम्मीद भी की जा रही है।

रियान पराग ने झटके दो विकेट

खबर लिखे जाने तक भारतीय ए टीम के स्पीनर रियान पराग ने पाक ए को एका-एक बैकफुट पर ला दिया। पराग ने लगातार दो गेंदो पर कासिम अकरम और उमर युसुफ को आउट कर मैच में भारत की वापसी करा दी है।

यश धुल की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ए

इमर्जिंग एशिया कप में भारत ए की नेतृत्व का जिम्मा यश धुल को दिया गया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या यश अपने कप्तानी में इमर्जिंग एळिया कप के खिताब को जीतने में कामयाब हो पाते हैं। टीम इंडिया ए की प्लेयिंग इलेवन इस प्रकार हैः

साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निकिन जोस, यश धुल (कप्तान), निशांत सिंधु, रियान पराग, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), युरवाज सिंह, हर्षित राणा, मानव सुथार, आरएस हैंगरगेकर।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories