रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यArmaan Malik की पत्नियों में फिर मची बच्चे पैदा करने की होड,...

Armaan Malik की पत्नियों में फिर मची बच्चे पैदा करने की होड, अबकी बार कौन करायेगा IVF

Date:

Related stories

Armaan Malik wife: अरमान मलिक जाने माने यूटयूबर है। अभी हाल में उनके घर पर एक नया मेहमान आया था। उनके दो पत्नियां हैं। एक का नाम पायल और एक का नाम कृतिका है। दोनों ही मां बनी हैं। उनकी एक पत्नी पायल ने IVF के जरिए दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। उनकी दूसरी पत्नी कृतिका ने एक बच्चे को जन्म दिया था। अब उनकी पत्नी कृतिका फिर से मां बनने की इच्छा जाहिर कर रही हैं। इस बार लेकिन वो IVF तकनीक के जरिए बच्चों को जन्म देना चाहती हैं।

पायल की सलाह पर कृतिका भी करायेंगी IVF

अरमान मलिक की पत्नी पायल लेटेस्ट ब्लॉग में बनी रहती हैं। पायल बता रही थीं कि हम तो तीन बच्चों में ही परेशान हो गये। हमारी मां ने हम 6 बच्चों को कैसे पाला था। इस पर कृतिका ने पायल को जवाब दिया कि उन्हें भी 6 बच्चे कर लेने चाहिए। एक उन्हें और एक पायल को प्लान करना चाहिए। पायल कहती हैं कि वो अभी जैद को संभाल नहीं पा रही हैं एक और कैसे संभालेंगी। इस पर पायल का कहना था कि कृतिका को IVF के जरिए दो जुड़वा बच्चों को जन्म दे देना चाहिए। कृतिका कहती हैं कि पायल टविंस में बहुत परेशान हो रही थीं।

इसे भी पढ़ेंः Vivek Agnihotri ने कश्मीर फाइल्स को दोष देने वाले लेखक को प्रोपोगैंडा फिल्म बताने पर दिया करारा जवाब!

तीन बार मिसकैरेज के बाद दिया जैद को जन्म

कृतिका ने एक बेटे जैद को नेचुरली जन्म दिया है। इस पहले लेकिन वो तीन बार मिसकैरेज का दर्द झेल चुकी हैं। उन्होंने बड़ी मुश्किलों से समय निकाला था। किसी भी औरत के लिए मिसकैरेज का दर्द झेलना आसान नहीं होता है। उस समय कैसा महसूस होता है वो सिर्फ एक औरत ही जान सकती है जिसके साथ वैसा होता है। हालंकि उनका नेचुरल कंसीव होता था लेकिन कुछ कॉम्पलीकेशन के कारण बेबी ठहर नहीं पाता था। लेकिन कुछ ट्रीटमेंट के बाद उन्होंने सफल रूप से एक बच्चे को जन्म दे दिया।

पायल ने IVF के जरिए पैदा किए तूबा और अयान

पायल मलिक के दो बच्चे हैं। एक नाम तूबा है और दूसरे का नाम अयान है। पायल ने इन दोनों बच्चों को ही IVF के जरिए जन्म दिया था। इस पहले भी पायल को एक बेटा चिरायू था। पायल उसके बाद भी मां बनना चाहती थीं। इसीलिए उन्होंने आईवीएफ कराया। ऐसा नहीं था कि उन्हें किसी मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ा था। कई बार फेल होने के बाद पायल को आखिरी वाला आईवीएफ सक्सेस हुआ और उन्होंने दोनों बच्चे अयान और तूबा को जन्म दिया।

इसे भी पढ़ेंःइंतजार हुआ खत्म! Parineeti Chopra और Raghav Chadha की इस दिन होगी सगाई, जानिए कितने मेहमान होंगे शामिल

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories