गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यAssembly Election 2023: 'कांग्रेस बनाएगी सरकार', खरगे ने पांच राज्यों में किया...

Assembly Election 2023: ‘कांग्रेस बनाएगी सरकार’, खरगे ने पांच राज्यों में किया जीत का दावा, BJP को दी ये चुनौती

Date:

Related stories

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तेलंगाना पहुंचे PM मोदी, तिरुपति बालाजी दरबार में दर्शन-पूजा कर कही ये बात

Telangana Assembly Election 2023: भारत के दक्षिणी राज्यों में प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक तिरुपति बालाजी दरबार की विशेष मान्यता है। आज फिर एक बार तिरुपति बालाजी दरबार को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

राजस्थान के चुनावी मैदान में बदला PM का अंदाज, बोले-‘जहां कांग्रेस से उम्मीद खत्म, वहां मोदी की गारंटी शुरू’

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर भाजपा की तैयारियां जोरो पर नजर आ रही हैं। भाजपा की कोशिश है कि राज्य की सत्ता परिवर्तन वाली परंपरा के साथ एक बार फिर सरकार में वापसी की जाए।

छिंदवाड़ा के सियासी अखाड़े में 10 लाख का दांव, कमलनाथ के जीतते ही मालामाल हो जाएगा ये व्यापारी!

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा 2023 के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के साथ मतदाता भी अब 3 दिसंबर का इंतेजार कर रहे हैं जब चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Assembly Election 2023: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव की तैयारियां सुचारू रूप से चल रही हैं। हम पांचों राज्यों में जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर शुरू हो गई है। भाजपा ने अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया है। लोग महंगाई और बेरोजगारी से दुखी हैं और उन्होंने BJP को सत्ता से बाहर फेंकने का मन बना लिया है।

‘MP में BJP ने खड़ी कर रखी हैं समस्याएं’

दरअसल, मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये बातें कर्नाटक के कलबुर्गी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही। खड़गे ने कहा, ”अशोक गहलोत राजस्थान में और भूपेश बागेल छत्तीसगढ़ में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लोग उनसे पूरी तरह खुश हैं। बात अगर एमपी की करें तो वहां शिवराज सिंह चौहान के कारण समस्याएं हैं। लोग उनके खिलाफ हैं। इसलिए, हमें उम्मीद है कि हम सभी पांच राज्यों में अपनी सरकार बनाएंगे और सब कुछ ठीक हो जाएगा।”

हर राज्य के हैं अपने-अपने मुद्दे

वहीं, जब उनसे पूछ गया की क्या 2024 के आम चुनाव से पहले पांच राज्यों के चुनाव एक तरह से सेमीफाइनल हैं? तो इसके जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा, ”नहीं, ऐसा नहीं है। हर राज्य के अगने चुनावी मुद्दे होते हैं और उन्हीं के आधार पर मतदान होता है। लोकसभा चुनाव विधानसभा चुनाव से अलग होते हैं। हर चुनाव में पीएम मोदी लोगों से अपने लिए वोट मांगते हैं। लेकिन लोग स्थानीय नेताओं को वोट देते हैं, जो उनकी सेवा करते हैं और उनकी समस्याओं का समाधान करते हैं।

‘BJP से तंग आ चुके हैं लोग’

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “हमारे लोग हर जगह काम कर रहे हैं। हमें निश्चित रूप से पांच राज्यों में जीत की उम्मीद है। बीजेपी के खिलाफ भी विरोध की लहर है और लोग उससे तंग आ चुके हैं। चुनाव जीतना अब BJP के बस में नहीं है, क्योंकि जनता उनसे त्रस्त हैं और जल्द ही उनका हिसाब किताब होने वाला है। उन्होंने कहा कि अगर BJP में दम है तो सभी राज्यों में जीत कर दिखाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories