सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAzamgarh School Case: स्कूल के तीसरी मंजिल से कूदकर छात्रा ने दी...

Azamgarh School Case: स्कूल के तीसरी मंजिल से कूदकर छात्रा ने दी जान, घटना से मच रहा बवाल

Date:

Related stories

Greater Noida News: ड्रग्स फैक्ट्री पर चला दिल्ली पुलिस का चाबुक, चार अफ्रीकी गिरफ्तार

Greater Noida News: दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एंफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया है। चार विदेशी आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Allahabad News:बम धमाके से दहला इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, एक छात्र गंभीर रूप से घायल- जानें पूरी खबर

Allahabad News:प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बम धमाका होने...

Azamgarh School Case: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। ख़बरों की मानें तो यहां एक 11 वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने स्कूल के तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी है। ऐसे में इस घटना के सामने आने के बाद पूरे प्रदेश का इस समय गरमाया हुआ है।

वहीं इस मामले पर गर्ल्स स्कूल की प्रधानाध्यापक और क्लास टीचर को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। ऐसे में जब प्राइवेट स्कूलों को गिफ्तारी की जानकारी मिली तो, आजमगढ़ के ‘प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन’ ने 8 अगस्त को जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान कर दिया। आइए जानते हैं, कि इतने बड़े घटना के पीछे क्या राज है!

स्कूली छात्रा ने आखिरकार क्यों दी जान  

बता दें कि सारा मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का है। दरअसल 31 अगस्त को एक स्कूली छात्रा ने अपनी ही स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी। इस मामले पर जब स्थानीय पुलिस ने आरोपों के मुताबिक जांच की तो मालूम पड़ा छात्रा 11 वीं की विद्यार्थी थी। ऐसे में वह 31 जुलाई 2023 को स्कूल में मोबाइल फोन लेकर गई थी। उसने अपने फोन छुपकर बैग में रखा था।

ऐसे में किसी कारणवश इसकी जानकारी क्लास टीचर और प्रधानाध्यापक को लग गई। जिसके बाद घर वालों के आरोपों के मुताबिक प्रिंसिपल और क्लास टीचर ने बच्ची को खूब डाटा और प्रताड़ित किया। इसके बाद बच्ची उनकी बातों से आहत हो गई। जिसके बाद उसने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी। 

इस मामले पर पुलिस का क्या है कहना ?

खबरों की मानें तो पुलिस का इस मामले पर बताया कि बच्ची के डेथ के बाद घर वालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद जब शुरुआती जांच हुई तो  प्रिंसिपल और क्लास टीचर के खिलाफ पर्याप्त सबूत पाए गए। इस के तर्ज पर फ़िलहाल दोनों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के मुताबिक मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories