बुधवार, जून 26, 2024
होमख़ास खबरेंBihar News: बिहार के इन जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट...

Bihar News: बिहार के इन जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी, हीटवेव से कई लोगों की हुई मौत; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

अटकलों में विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, जानें बिहार-आंध्र प्रदेश के लिए केन्द्र के समक्ष क्या है विकल्प?

Special Status for States: बिहार और आंध्र प्रदेश वो राज्य हैं जिन्हें विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए लंबे अरसो से मांग की जा रही है। वर्ष 2024 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार बनने के बाद ये मांग और तेज हो गई है क्यों कि बिहार व आंध्र प्रदेश की प्रमुख सत्तारुढ़ दल जेडीयू व टीडीपी गठबंधन के सहयोगी हैं।

Lok Sabha Election 2024: सियासी घमासान का अंतिम चरण, PM Modi समेत कई दिग्गजों की साख दांव पर; देखें लेटेस्ट चुनावी अपडेट

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के अंतिम चरण यानी 7वें फेज का मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। इस दौरान देश के कुल 8 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों की 57 लोक सभा सीट पर मतदान का क्रम जारी है।

छात्र त्रस्त, सरकार मस्त! बेगूसराय में तपती गर्मी से कई बच्चे बेहोश; जानें क्यों सुर्खियों में छाया शिक्षा विभाग का ये फैसला

Begusarai News: बिहार के बेगूसराय जिले में स्थित शेखपुरा को लेकर आज चर्चा का बाजार गर्म है। दरअसल शेखपुरा के एक स्कूल में तपती गर्मी व हीटवेव (Heatwave) के कारण कई छात्र बेहोश हो गए जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bihar News: छात्रों के लिए अहम ऐलान के साथ खुल गए बिहार के सभी स्कूल, जानें क्या होगी नई टाइमिंग

Bihar News: उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में से एक बिहार में समर वेकेशन के बाद आज से सभी सरकारी स्कूलों को खोल दिया गया है।

Bihar News: देशभर में गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। कई जगहों पर तो तापमान 50 डिग्री के पार पहुंच गया है। वहीं बिहार में लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मालूम हो कि आज बिहार में 8 लोकसभा सीट पर चुनाव मतदान जारी है। जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने आज 10 जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पिछले 3 दिनों में हीटवेव से बिहार में करीब 71 लोगों ने अपनी जान गवां दी है।

इन जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने आज 10 जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं लोगों को जरूरी काम न होने पर घर में रहने की सलाह दी गई है। मालूम हो कि बिहार में बारिश के वक्त बिजली गिरने की खबरे सामने आती है जिसमे कई लोगों की जान चली जाती है। जिन जिलों में अलर्ट जारी किया है, वह है – पूर्वी चंपारण, सुपौल, पश्चिमी चंपारण, अररिया, शिवहर, किशनगंज, सीतामढ़ी, पूर्णिया, मधुबनी और कटिहार शामिल है।

अब तक 71 लोगों की गई जान

बीते 3 दिनों में हीटवेव से 71 लोग अपनी जान गवां चुके है। वहीं बिहार के औरंगाबाद में 2 दिनों के अंदर 30 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा चुनाव ड्यूटी में तैनात कई कर्मियों की मौत की खबरे सामने आ रही है। आपको बता दें कि भोजपुर जिले में मतदान कर्मी की शुक्रवार को मौत हो गई।

इस तारीख तक बिहार में दस्तक देगा मॉनसून

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में लोगों को जल्द ही राहत मिलने की संभावना है। दरअसल बिहार में मॉनसून का आगमन 15 जून या उससे पहले हो सकता है। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से बिहार में गर्मी का प्रकोप जारी है। जानकारों का कहना है कि इस बार मॉनसून बिहार में समय से पहले दस्तक दे सकता है। वहीं विभाग ने सामान्य से ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया है।

राजस्थान में गर्मी से 67 लोगों की मौत

राजस्थान में भी गर्मी का कहर जारी है। जानकारी के मुताबिक राजस्थान में अब तक लू से 67 लोगों की जान चली गई है। वहीं अगर मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां गर्मी से 7 लोग अपनी जान गवां चुके है।

Latest stories