गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यBlast in Bodh Gaya: बोधगया में एक-एक कर फटे कई सिलेंडर, कुछ...

Blast in Bodh Gaya: बोधगया में एक-एक कर फटे कई सिलेंडर, कुछ ही देर में 100 से अधिक दुकानें स्वाहा

Date:

Related stories

Bihar News: छात्रों के लिए अहम ऐलान के साथ खुल गए बिहार के सभी स्कूल, जानें क्या होगी नई टाइमिंग

Bihar News: उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में से एक बिहार में समर वेकेशन के बाद आज से सभी सरकारी स्कूलों को खोल दिया गया है।

Karpoori Thakur को ‘Bharat Ratna’ से सम्मानित करेगी सरकार, जानें PM Modi, CM Nitish व अन्य नेताओं की प्रतिक्रिया

Karpoori Thakur: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व जननायक के नाम से मशहूर कर्पूरी ठाकुर को 'भारत रत्न' (Bharat Ratna) से सम्मानित किया जाएगा। भारत सरकार की ओर से ये अहम निर्णय 23 जनवरी को लिया गया है।

Blast in Bodh Gaya: बिहार के बोधगया में आज दोपहर सिलेंडर के बलास्ट होने से बड़ा अग्निकांड हो गया है। जिसमें 100 से अधिक दुकानें स्वाहा हो गईं हैं। घटना विश्व प्रसिद्ध महाबोधि मंदिर के निकट एक सब्जी मंडी में हुई है। सूचना पर पहुंची बोधगया फायर ब्रिगेड की एक टीम ने आग को बुझाने की कोशिशों को शुरू कर दिया। लेकिन एक घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। बताया जा रहा है कई दुकानों में सिलेंडर रखे हुए थे। आग फैलने के कारण एक एककर कई सिलेंडरों के फटने के कारण इस अग्निकांड ने विकराल रूप ले लिया।

जानें क्या है पूरी घटना

बोधगया थानाध्यक्ष रूपेश कुमार के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंच गई थी। जिससे आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। घटना बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर के पास सब्जी मंडी इलाके की है। जहां एक फास्टफूड की कई दुकानें एक साथ लगती हैं। जिनमें से एक फास्टफूड दुकान के अंदर रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। अचानक हुए धमाके के कारण आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया और अफरा तफरी फैल गई। इस दौरान सिलेंडर में हुए धमाके से लगी आग ने एक के बाद एक कई अन्य दुकानों को भी आग की चपेट में ले लिया। जिससे कई अन्य दुकानों में रखे सिलेंडर भी चपेट में आने से घटना ने भीषण अग्निकांड का रूप ले लिया। जिसके कारण आग तेजी से फैलती चली गई और करीब 100 से अधिक दुकानें इन सिलेंडरों मेंं हुए धमाकों के कारण स्वाहा हो गईं हैं।

इसे भी पढ़ेंः AAP को मिला राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा, चुनाव आयोग ने TMC-NCP और CPI से छीना दर्जा

जानें क्यों हुआ भीषण अग्निकांड

बता दें बोधगया नगर परिषद के सफाई कर्मी करीब सप्ताह भर से हड़ताल पर हैं जिससे शहर में जगह जगह कचड़े और कूड़े का अंबार लग गया है। इसी कारण विश्व प्रसिद्ध बोधगया मंदिर से कुछ ही दूरी स्थित सब्जी मंडी के आस पास भी कूड़े-कचरे का अंबार लग गया है। जिस समय यह घटना हुई राहत तथा अग्निशमन टीमों को घटना स्थल तक पहुंचने में बहुत दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। जिसकी वजह से इतना बड़ा नुकसान हो गया। दूसरी ओर बोधगया के एक पर्यटक स्थल होने के अनुरूप भी ऐसी घटनाओं से निबटने के लिए प्रशासन के पास पुख्ता इंतजामों की भारी कमी बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ेंःUP Nikay Chunav 2023: CM Yogi का माननीयों को बड़ा झटका, इस एलान ने बिगाड़ा खेल

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories