सोमवार, जून 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरCGPEB Recruitment 2024: खुशखबरी! शिक्षा विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका,...

CGPEB Recruitment 2024: खुशखबरी! शिक्षा विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 80000 रुपये तक मिलेगी सैलरी, जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

CGPEB Recruitment 2024: शिक्षा विभाग में नौकरी (सरकारी नौकरी) चाहने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह अच्छा मौका है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (सीजीपीईबी), रायपुर ने प्रयोगशाला तकनीशियन के रूप में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल यानी 18 फरवरी 2024 है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर तुरंत आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 260 पद भरे जाएंगे। यह भर्ती प्रक्रिया प्रयोगशाला तकनीशियन की भूमिका के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए डिज़ाइन की गई है। अगर आप भी शिक्षा विभाग में नौकरी पाने की योजना बना रहे हैं तो नीचे दी गई इन बातों को ध्यान से पढ़ें।

फॉर्म भरने के लिए योग्यता

CGPEB Recruitment 2024
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में स्नातक डिग्री और डिप्लोमा होना चाहिए।

CGPEB Recruitment 2024 में नौकरी पाने के लिए आयु सीमा

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 31 जनवरी 2019 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए। CGPEB Recruitment 2024 में आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा

●सीजी लैब तकनीशियन की नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

●अधिसूचना और आवेदन लिंक यहां देखें। ( vyapam.cgstate.gov.in )

●इस तरह आपको इन पदों पर नौकरी मिलेगी।

CGPEB Recruitment 2024 भर्ती अधिसूचना

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों का चयन नीचे बताए अनुसार विभिन्न चरणों में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।
●लिखित परीक्षा

●दस्तावेज़ सत्यापन

●व्यक्तिगत इंटरव्यू

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories